Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़MLA अरुण वोरा ने स्कूली बच्चों से कहा- अपने पैरेंट्स से कहना कांग्रेस को वोट दें, आयोग ने थमाया नोटिस...

MLA अरुण वोरा ने स्कूली बच्चों से कहा- अपने पैरेंट्स से कहना कांग्रेस को वोट दें, आयोग ने थमाया नोटिस

 Newsbaji  |  Oct 14, 2023 12:30 PM  | 
Last Updated : Oct 14, 2023 12:30 PM
अरुण वोरा को जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस थमाया है.
अरुण वोरा को जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस थमाया है.

भिलाई. छत्तीसगढ़ में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी विधायक अरुण वोरा दुर्ग जिले के स्कूल में चले गए. वहां बचें से कहा कि अपने पैरेंट्स से कहना कि वे कांग्रेस को वोट दें, तब आप लोगों का स्कूल बहुत बढ़‍िया बन जाएगा. इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से कर दी गई. अब विधायक को नोटिस थमाया गया है.

बता दें कि मामला शुक्रवार का है, जहां एमएलए अरुण वोरा स्व. झाड़ूराम देवांगन शासकीय स्कूल पहुंचे थे. वहां उन्होंने स्कूली बच्चों से भेंट की. उनसे बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि अगर अरुण वोरा को वोट मिलेगा तो स्कूल को और अच्छा बनाएंगे. सभी बच्चे अपने-अपने माता-पिता से जाकर कहें कि वे अरुण वोरा को वोट दें.

जिला निर्वाचन अधिकारी तक पहुंचा मामला
इस बीच मामले की शिकायत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्ग से कर दी गई. इसमें कहा गया कि विधायक द्वारा इस तरह स्कूली बच्चों से वोट दिलाने की बात कहना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. कलेक्टर ने भी मामले की गंभीरता को समझते हुए अरुण वोरा को नोटिस थमाया है. वहीं जवाब मिलने के बाद उचित कार्रवाई की बात कही जा रही है.

कलेक्टर ने की पुष्टि
इस संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने मामले की पुष्टि की है. इसमें उन्होंने कहा है कि इस तरह की शिकायत उनके पास आई है. लिहाजा संबंधित को नोटिस जारी किया गया है. जवाब मिलने के बाद आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft