Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़गुमशुदा लोगों को ढूंढ रहे विधायक, जानें किस तरकीब से अपनों से मिल रहे बिछड़े?...

गुमशुदा लोगों को ढूंढ रहे विधायक, जानें किस तरकीब से अपनों से मिल रहे बिछड़े?

 Newsbaji  |  Apr 07, 2022 05:03 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के विधायक विकास उपाध्याय इन दिनों चर्चा में है। दरअसल, विधायक अपनी मुहिम जिसमें क्षेत्र के गुमशुदा लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से ढूंढने का काम कर रहे है। उनकी इस पहल की पूरे राजधानी व अन्य जगहों पर जबरदस्त प्रशंसा हो रही है। अभी तक ऐसे 12 से ज्यादा लोगों को किसी वजह से जो अपने परिवार से बिछड़ गए थे। उनको विधायक व उनकी टीम ने ढूंढ निकाला है।

विकास उपाध्याय ने बताया कि, इस सामाजिक कार्य में मिल रही अभूतपूर्व सफलता के बाद इस मुहिम को और भी हाईटेक करने का निर्णय लिया है। इस मुहिम के तहत गुमशुदा व्यक्तियों के परिजनों द्वारा बताई गई जानकारी के आधार पर सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें ढूंढ निकालने का काम हमलोग करते है।

कुछ इस तरह से होता है काम
उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले एक गुमशुदा व्यक्ति विजय केशव राव देशमुख के संबंध में एक पोस्ट डाला था। जिसके दो दिन बाद किसी व्यक्ति ने उन्हें कुम्हारी के पास देखकर पहचान लिया, और विधायक का जिक्र करते हुए देशमुख से पूछा कि वे कहां जा रहे हैं। जबकि उनके घर वालों को इस बात की खबर नहीं थी कि वे कहां हैं। देशमुख ने संबंधित व्यक्ति को बताया कि वे डोंगरगढ़ जा रहे हैं और इस बात की जानकारी उस शख्स ने विधायक को बताई। तत्काल विधायक ने देशमुख के पुत्र को इस बात की जानकारी दी। इस सूचना के बाद देशमुख का पुत्र डोंगरगढ़ रवाना हुआ और वहां से वो अपने पिता को घर वापस लेकर आया।

फिर पुत्र से निवेदन किया गया कि वे जब घर पहुंचे तो परिवार के साथ उन्हें एक सेल्फी जरूर भेजें ताकि उन्हें तसल्ली हो सकें। उसने बाद में सेल्फी को भेजा।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft