Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़बीजेपी नेता के दबाव में दुष्कर्म पीड़िता की मां को जेल भेजने का आरोप, हिंदू संगठनों ने किया रतनपुर बंद...

बीजेपी नेता के दबाव में दुष्कर्म पीड़िता की मां को जेल भेजने का आरोप, हिंदू संगठनों ने किया रतनपुर बंद

 Newsbaji  |  May 21, 2023 11:27 AM  | 
Last Updated : May 21, 2023 11:31 AM
रतनपुर में हिंदू संगठनों के विरोध के बीच पुलिस बल तैनात है.
रतनपुर में हिंदू संगठनों के विरोध के बीच पुलिस बल तैनात है.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के रतनपुर में एक बार फिर हिंदू संगठन उग्र हो गया है. रविवार को रतनपुर बंद का ऐलान किया गया था. मामला बीजेपी नेता से जुड़ा हुआ है, जिसके दबाव में दुष्कर्म पीड़िता की मां को फंसाकर जेल भेजने का आरोप संगठन के लोग लगा रहे हैं. इसी कड़ी में शनिवार की शाम थाने का घेराव भी किया गया था.

बता दें कि इस पूरे मामले में बीजेपी नेता और पार्षद हकीम मोहम्मद का नाम सामने आ रहा है. दरअसल, कुछ दिन पहले एक युवती ने बीजेपी नेता के र‍िश्तेदार युवक के खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट रतनपुर थाने में दर्ज कराई थी. इस पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया. इस बीच दुष्कर्म पीड़िता युवती ने आरोप लगाया है कि बीजेपी नेता उस पर उसके परिवार पर समझौते का दबाव बना रहा था. इसी के बाद अब ये नया मामला लाकर उसकी मां को जेल भेजा गया है.

पीड़िता की मां के खिलाफ ये कार्रवाई
बता दें कि पुलिस ने जिस मामले में एफआईआर दर्ज कर पीड़िता की मां को जेल भेजा है उसके मुताबिक दुष्कर्म के आरोपी के घर 10 साल का एक बच्चा मेहमान के रूप में आया था. तब वह दुकान में फ्रूटी लेने के लिए जा रहा था. रास्ते में दुष्कर्म पीड़िता की विधवा मां उसे चॉकलेट खिलाने के बहाने अपने साथ ले गई. इसके बाद उससे अप्राकृतिक कृत्य किया. बच्चा जब अपनी मां के साथ अपने घर चला गया तो वहां इस बात की जानकारी दी. बीते 19 मई को बच्चे की मां उसे लेकर वापस रतनपुर आई और थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने तत्काल पाक्सो एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर दुष्कर्म पीड़िता की मां के खिलाफ जुर्म दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

ऐसे गर्माया मामला
जैसे ही इस मामले की जानकारी पीड़िता के परिचितों और फिर हिंदू संगठनों को हुई, वे उग्र हो गए. इस बीच पीड़िता ने भी मीडिया को पूरी बात बताई कि किस तरह बीजेपी नेता ने उस पर दबाव बनाया और झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी. तब संगठनों की सक्रियता भी बढ़ गई. इसी कड़ी में शनिवार की शाम संगठन के लोग बड़ी संख्या में रतनपुर थाने पहुंच गए और घेराव कर दिया. वे टीआई को हटाने की मांग करने लगे. पुलिस वालों को चूड़ियां भी भेंट की.

आज रतनपुर बंद, एसपी ने बनाई जांच कमेटी
इसी कड़ी में उन्होंने रविवार को रतनपुर बंद का ऐलान किया था. उसी के अनुरूप रविवार को रतनपुर बंद है. हालांकि इसका असर कितना है ये बाद में सामने आएगा. बहरहाल इस मामले की जानकारी एसपी संतोष कुमार सिंह को हुई तो उन्होंने भी इसे गंभीरता से लिया है. उन्होंने मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी है. ये कमेटी पता करेगी कि कहीं काउंटर केस कर मामले को कमजोर करने के लिए झूठे मामले में तो नहीं फंसाया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft