Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़राष्ट्रीय शिक्षा नीति के कार्यक्रम में एनआईटी के निज सचिव ने पत्रकार से की बदसलूकी, पीएमओ में शिकायत...

राष्ट्रीय शिक्षा नीति के कार्यक्रम में एनआईटी के निज सचिव ने पत्रकार से की बदसलूकी, पीएमओ में शिकायत

 Newsbaji  |  Jul 28, 2023 12:57 PM  | 
Last Updated : Jul 28, 2023 12:57 PM
एनआईटी रायपुर में डायरेक्टर कार्यालय के पीएस द्वारा बदलसूकी करने की शिकायत पीएमओ से की गई है.
एनआईटी रायपुर में डायरेक्टर कार्यालय के पीएस द्वारा बदलसूकी करने की शिकायत पीएमओ से की गई है.

रायपुर. भारत सरकार के निर्देश पर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में राष्ट्रीय शिक्षा नीति की तृतीय वर्षगांठ पर निज सहायक द्वारा पत्रकार के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है. उसने खुद को डायरेक्टर बताते हुए मिलने से रोका. अब इस मामले की शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय से की गई है.

बता दें कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति की उपलब्धियों को बताने कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इसमें प्रोफेसर एनवी रमना राव, निदेशक एनआईटी रायपुर, प्रोफेसर राजीव प्रकाश, निदेशक, आईआईटी, भिलाई, रजनीश कुमार झा, उपनिदेशक आरडीएसडीई रायपुर, विनोद कुमार, उपायुक्तव केन्द्रीय विद्यालय संगठन, प्रोफेसर कमल जैन, प्रभारी निदेशक, आईआईएम, रायपुर उपस्थित थे.

शिकायत में बताया गया है कि कार्यक्रम के बाद एनआईटी निदेशक से मिलने के दौरान निदेशक कार्यालय के निज सचिव गोपी कुमार ने पत्रकार को सड़कछाप भाषा का प्रयोग करते हुए पत्रकार वार्ता खत्म हो गया यहां से निकलो जैसे शब्द कहे. वहीं अभद्र भाषा कहना शुरू कर दिया. मौके पर मौजूद कर्मचारी भी उनका समर्थन करते नजर आए.

इसकी शिकायत पत्रकार ने एनआईटी के निदेशक प्रोफेसर एनवी रमना राव से की. उन्होंने मामले में संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की बात कही. बावजूद इसके निज सचिव के बरताव में कोई सुधार नजर नहीं आया. अब मामला पीएमओ के संज्ञान में चला गया है.

शिक्षा नीति की बात और अतिथि से दुर्व्यवहार
कार्यक्रम में एक तरफ शिक्षा नीति की बात कही जा रही थी. अतिथि देवो भव और वसुधैव कुटुंबकम् के भाव को चरितार्थ करने की बातें महज लाइनों में ही थी. बता दें पूर्व डायरेक्टर के समय से ही इस तरह के दुर्व्यवहार होते रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft