Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कोरबा में मंदिर की सफाई कर की पूजा, PM मोदी के इस अभियान का बने हिस्सा...

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कोरबा में मंदिर की सफाई कर की पूजा, PM मोदी के इस अभियान का बने हिस्सा

 Newsbaji  |  Jan 14, 2024 01:40 PM  | 
Last Updated : Jan 14, 2024 01:40 PM
कोरबा में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंदिर में पूजन कर सफाई की.
कोरबा में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंदिर में पूजन कर सफाई की.

कोरबा. केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री गिरिराज सिंह छत्तीसगढ़ के कोरबा पहुंचे हैं. यहां उन्होंने बालको स्थित श्रीराम मंदिर में न सिर्फ पूजा-अर्चना की, बल्कि परिसर की सफाई भी की. यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक खास अभियान है, जिसका वे भी सहभागी बने.

बता दें कि श्रीराम मंदिर अयोध्या के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से पहले पीएम मोदी ने अपील की है कि 14 से 22 जनवरी तक मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाएं. खुद मंदिरों की सफाई करें. वे खुद भी मंदिर में जाकर इस अभियान के सहभागी बन चुके हैं. इसी कड़ी में जब केंद्रीय मंत्री गिर‍िराज सिंह कोरबा पहुंचे तो उन्होंने भी मंदिर में सफाई की.

शिव मंदिर में किया जलाभिषेक
इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने मंदिर परिसर का अवलोकन किया और मंदिर के सबंध में जानकारी ली. साथ ही परिसर में स्थित शिव मंदिर में शिवलिंग में जलाभिषेक कर पुष्प अर्पित करते हुए पूजन किया.

अफसरों की ली बैठक
केंद्रीय मंत्री सिंह एक दिन पहले शनिवार की शाम को ही कोरबा पहुंच चुके थे. यहां उन्होंने अफसरों की बैठक ली. इसमें केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में चर्चा की. बैठक में ग्रामीण विकास, भूमि संसाधन व पंचायतीराज अधिकारियों की मौजूदगी रही. उनसे फीडबैक लेने के अलावा जरूरी निर्देश भी दिए.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft