Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़मध्यान्ह भोजन लेने के लिए कतार में खड़ी बच्ची गर्म दाल के बर्तन में गिरी, सामने आई ये लापरवाही...

मध्यान्ह भोजन लेने के लिए कतार में खड़ी बच्ची गर्म दाल के बर्तन में गिरी, सामने आई ये लापरवाही

 Newsbaji  |  Apr 11, 2023 07:09 PM  | 
Last Updated : Apr 11, 2023 07:09 PM
कांकेर जिले के स्कूल में छात्रा धक्कामुक्की के बीच गर्म दाल के बर्तन में गिर गई.
कांकेर जिले के स्कूल में छात्रा धक्कामुक्की के बीच गर्म दाल के बर्तन में गिर गई.

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के एक सरकारी प्राइमरी स्कूल में बच्ची गर्म दाल के बर्तन में गिर गई, जिससे वह बुरी तरह झुलस गई. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कलेक्टर इस पूरे मामले को देख रहे हैं. वहीं उन्होंने मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की बात कही है. जबकि इस दौरान एक बड़ी लापरवाही भी सामने आई है.

प्राइमरी स्कूल में छोटे बच्चों को भोजन परोसने के लिए रसोइयों को कई बातों का ध्यान रखने के लिए कहा जाता है. इसमें हाईजीन बनाए रखने के साथ ही बच्चों की सुरक्षा पर भी ध्यान देने को कहा जाता है. इसीलिए बच्चों को कतार में बैठाकर ही भोजन परोसने के सख्त निर्देश हैं. लेकिन, कांकेर जिले के बांसला प्राइमरी स्कूल में जहां ये घटना हुई है, वहां सभी बच्चों को कतार में खड़े करा दिया गया था. वहीं धक्कामुक्की के बीच छात्रा गर्म दाल के बर्तन में गिर गई. इसके साथ ही मौके पर हड़कंप मच गया. स्कूल के शिक्षकों ने बच्ची को भानुप्रतापपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया.

प्रशासन में मचा हड़कंप, कलेक्टर आए सामने
जैसे ही मामले की जानकारी स्कूल शिक्षा विभाग और प्रशासनिक अफसरों को हुई, हड़कंप मच गया. कलेक्टर ने भी मामले को संज्ञान में लेते हुए बच्ची को निजी अस्पताल से जिला अस्पताल कांकेर लाने के निर्देश दिए. बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. साथ ही डॉक्टरों को मामले को गंभीरता से देखने की सख्त हिदायत भी दी गई है. इसके साथ ही दोबारा ऐसी घटना न हो इसके लिए भी चेतावनी जारी की जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft