Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़मेरा घर राहुल का घर कैंपेन ने पकड़ा जोर, यूथ कांग्रेस की मुहिम से घरो के घर नजर आ रहे पोस्टर, लिख रहे नारे...

मेरा घर राहुल का घर कैंपेन ने पकड़ा जोर, यूथ कांग्रेस की मुहिम से घरो के घर नजर आ रहे पोस्टर, लिख रहे नारे

 Newsbaji  |  Mar 30, 2023 05:23 PM  | 
Last Updated : Mar 30, 2023 05:24 PM
मेरा घर राहुल का घर कैंपेन के तहत युवा कांग्रेसी अपने घरों में पोस्टर लगा रहे हैं.
मेरा घर राहुल का घर कैंपेन के तहत युवा कांग्रेसी अपने घरों में पोस्टर लगा रहे हैं.

रायपुर. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी को अदालत द्वारा अयोग्य ठहराए जाने के बाद उनके सांसद निवास से उन्हें बाहर करने का नोटिस भी जारी कर दिया गया है. वहीं अब इसके खिलाफ और राहुल गांधी के समर्थन में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मेरा घर राहुल का घर कैंपेन शुरू कर दिया है. इस मुहिम का असर ऐसा है कि छत्तीसगढ़ में भी अधिकांश कांग्रेस‍ियों के घर में मेरा घर राहुल का घर लिखा हुआ पोस्टर नजर आ रहा है.

बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ पिछले दिनों एक के बाद एक हुई कार्रवाई के बाद से कांग्रेसी देशभर में एकजुट होकर कई तरह से सरकार के खिलाफ मुहिम चला रहे हैं और आवाज उठा रहे हैं. उनका कहना है कि उनके नेता के साथ सरकार ने सिर्फ इसलिए नाइंसाफी की है, क्योंकि वे सदन में सरकार की असलियत से पर्दाफाश कर रहे थे. उन्हें रोकने के लिए ये कदम उठाया गया है.

मुंह पर ताला लगाने से शुरुआत
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सबसे पहले सूरत की एक अदालत ने उन्हें मोदी सरनेम पर दिए भाषण को लेकर दायर मानहानि के केस में दो साल की सजा सुनाई. इसके ठीक बाद इस सजा के आधार पर लोकसभा ने उनकी सदस्यता को समाप्त करते हुए अयोग्य घोषित कर दिया. तब इसके विरोध में देशभर में कांग्रेसियों ने धरना-प्रदर्शन किया. कई जगहों पर मौन धरना दिया गया. जबकि इसमें कई लोग मुंह पर काली पट्टी बांधकर और सामने ताला लटकाकर चुप रहने का संकेत किया. इशारा सरकार की ओर था कि सरकार उन्हें चुप करा रही है और लोकतंत्र की आवाज को बंद करा रही है. छत्तीसगढ़ में भी इस तरह का प्रदर्शन व्यापक स्तर पर हुआ.

आवास खाली करने के नोटिस के बाद अब नया कैंपेन
इसी कड़ी में सरकार की ओर से राहुल गांधी को उनका सांसद निवास खाली करने को लेकर भी नोटिस जारी कर दिया गया. इसी के साथ अब युवा कांग्रेसी आगे आए हैं. उनका इस कैंपेन के माध्यम से कहना है कि राहुल गांधी का सांसद निवास नही है तो क्या हुआ, उनका घर तो है. इस तरह ज्यादा से ज्यादा घरों में ऐसा पोस्टर लगाकर वे सरकार को संदेश दे रहे हैं कि एक घर से निकाला, अब उनके चाहने वाले करोड़ों लोगों के घर से तो उन्हें निकालकर बताइए. बस इसी के साथ ये कैंपेन चल निकला है.

राहुल के निवास पर भी छत्तीसगढ़ में हो चुकी राजनीति
यह तो हुई राहुल के सपोर्ट में कैंपेन की बात. उनके निवास को लेकर राजनीति भी छत्तीसगढ़ में पहले हो चुकी है. बीते फरवरी महीने में जब रायपुर में कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन हुआ तब राहुल ने कहा था कि उनके पास खुद का मकान नहीं है. तब छत्तीसगढ़ के एक बीजेपी नेता ने एसडीएम से ढाई डिसमिल जमीन की मांग करने संबंधी पत्र लिखा था, जिस जमीन पर राहुल गांधी के लिए पीएम आवास बनाकर दिलवाया जा सके. यह भी बेहद चर्चा में रहा था.

यहां देखें वीडियो:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft