Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़बड़े नक्सल नेताओं की मीटिंग की सूचना, 1000 से ज्यादा जवान गए मिशन में, गोलीबारी जारी...

बड़े नक्सल नेताओं की मीटिंग की सूचना, 1000 से ज्यादा जवान गए मिशन में, गोलीबारी जारी

 Newsbaji  |  May 10, 2024 02:28 PM  | 
Last Updated : May 10, 2024 02:28 PM
बीजापुर में मुठभेड़ जारी है.
बीजापुर में मुठभेड़ जारी है.

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में एक बार फिर बड़े नक्सल ऑपरेशन में 1000 से ज्यादा जवानों को रवाना किया गया है. वहां जमकर गोलीबारी होने की सूचना है. जवानों के लौटने के बाद पूरी जानकारी सामने आएगी.

बता दें कि बीजापुर एसपी जितेंद्र यादव ने इसकी पुष्टि कर दी है. उन्होंने बताया कि जिले के गंगालूर इलाके में पीड़िया के जंगल में बड़े नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. माना जा रहा है कि वे मीटिंग कर रहे थे. सर्चिंग पर गई टीम में डीआरजी, सीआरपीएफ, कोबरा बटालियन, एसटीएफ, बस्तर फाइटर्स व बस्तरिया बटालियन के जवान शामिल हैं.

सर्चिंग के दौरान नक्सलियों की ओर से गोलीबारी शुरू हो गई. जवानों ने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी है. जल्द ही जानकारी सामने आ जाएगी. आपको बता दें कि इससे पहले बीजापुर के साथ ही कांकेर व सुकमा जिले में जवानों ने अलग-अलग मिशन चलाकर मुठभेड़ में बड़ी संख्या में नक्सलियों को मार गिराया है.

इसके बाद से ही नक्सली बैकफुट पर आ गए हैं. साथ ही बड़ी संख्या में आत्मसमर्पण भी करते जा रहे हैं. इसमें लाखों रुपये के इनामी नक्सली भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि जवानों के आक्रामक रवैए से नक्सली डर गए हैं. यही वजह है कि वे आत्मसर्पण कर मुख्यधारा में जुड़ने को तरजीह दे रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft