Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़मल्लिकार्जुन खड़गे पहुंचे रायपुर, सीएम बघेल ने किया स्वागत, जांजगीर में बेसब्री से हो रहा इंतजार...

मल्लिकार्जुन खड़गे पहुंचे रायपुर, सीएम बघेल ने किया स्वागत, जांजगीर में बेसब्री से हो रहा इंतजार

 Newsbaji  |  Aug 13, 2023 01:52 PM  | 
Last Updated : Aug 13, 2023 01:52 PM
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जांजगीर में सभा को संबोधित करेंगे.
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जांजगीर में सभा को संबोधित करेंगे.

रायपुर/जांजगीर. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जांजगीर में आयोजित भरोसे का सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में रायपुर एयरपोर्ट में उतरे खड़गे का स्वागत सीएम भूपेश बघेल की अगुवानी में कांग्रेस‍ियों ने किया. उधर, जांजगीर के खोखरा भाठा में भी लोग उनके आगमन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

बता दें कि कार्यक्रम में जहां एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे तो वहीं सीएम भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा व पीसीसी चीफ दीपक बैज की भी मौजूदगी से आयोजन बेहद खास होने वाला है. उनमें से कई दिग्गज पहुंच भी चुके हैं, तो बाकी खड़गे के साथ यहां आएंगे.

SC बहुल जिले में ये है मायने
आयोजन जांजगीर में रखा गया है और इसके अतिथियों का विश्लेषण करें तो इसके कई मायने तलाशे जा रहे हैं. खास ये कि जांजगीर-चांपा जिला बिलासपुर संभाग का अनुसूचित जाति बहुल जिला है. जातिगत समीकरण से जोड़कर भी इस आयोजन और उसके अतिथियों को जोड़कर देखा जा रहा है. यही नहीं, संभाग के अन्य जिलों में भी बहुलता है, जिन्हें इस कार्यक्रम के जरिए साधने की कोशिश की जाएगी.

4 SC आरक्षित तो शेष में भी निर्णायक संख्या
दरअसल, बिलासपुर संभाग के 8 जिलों की 24 विधानसभा सीटों में से 4 अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं. जबकि शेष 20 विधानसभा क्षेत्रों में भी इस वर्ग के लोगों की बहुलता है. राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे व प्रदेश प्रभारी सैलजा इसी वर्ग से आते हैं. यहां मंच से अध्यक्ष खड़गे सभा को संबोधित करेंगे. इसके अलावा सीएम बघेल का फोकस भी अन्य वर्गों के अलावा एससी पर अधिक रहेगा. कुल मिलाकर फोकस एससी वोटर्स ही होंगे.

ये हैं संभाग की SC आरक्षित सीटें

  • सारंगढ़- वर्तमान में कांग्रेस की उत्तरी गनपत जांगड़े विधायक.
  • मुंगेली- बीजेपी के पुन्नूलाल मोहले विधायक.
  • मस्तूरी- बीजेपी के कृष्णमूर्ति बांधी विधायक.
  • पामगढ़- बसपा की इंदु बंजारे विधायक.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft