Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़मल्लिकार्जुन खड़गे सुकमा और महासमुंद में आज लेंगे सभा, कांग्रेस के लिए इसलिए खास है दौरा...

मल्लिकार्जुन खड़गे सुकमा और महासमुंद में आज लेंगे सभा, कांग्रेस के लिए इसलिए खास है दौरा

 Newsbaji  |  Nov 01, 2023 11:21 AM  | 
Last Updated : Nov 01, 2023 11:21 AM
सुकमा और महासमुंद में सभा को आज संबोधित करेंगे मल्लिकार्जुन खड़गें.
सुकमा और महासमुंद में सभा को आज संबोधित करेंगे मल्लिकार्जुन खड़गें.

रायपुर. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज 1 नवंबर को एक बार फिर छत्तीसगढ़ प्रवास पर आ रहे हैं. इस बार बस्तर संभाग के सुकमा और फिर महासमुंद में सभा को संबोध‍ित करेंगे. दोनों जगहों पर ही उनका ये दौरा बेहद खास होने वाला है. सुकमा में जहां पहले चरण के तहत मतदान होना है. महासमुंद में दूसरे चरण के तहत 17 नवंबर को वोटिंग होगी. इससे पहले वे कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाएंगे.

आपको बता दें कि कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे के दौरा कार्यक्रम के शेड्यूल के अनुसार जो तय हुआ था उसके अनुसार सुबह 10 बजे नई दिल्ली से जगदलपुर के लिए रवाना होंगे. सुबह 11.30 बजे जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से सुबह 11.40 बजे हेलीकाप्टर के जरिए जगदलपुर से सुकमा के लिए रवाना होंगे.

मल्लिकार्जुन खड़गे दोपहर 12.20 बजे सुकमा में आमसभा को संबोधित करेंगे. उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत प्रदेश के अन्य दिग्गज नेता भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान माना जा रहा है क‍ि कई और अहम घोषणाएं की जा सकती हैं.

आदिवासी वर्ग को साधने को लेकर भी कवायद की जाएगी. दरअसल, वर्तमान में बस्तर की सभी 12 सीटों पर कांग्रेस के विधायक काबिज हैं. इस प्रदर्शन को बरकरार रखना कांग्रेस की बड़ी चुनौती है. इसी कवायद में पार्टी जुटी हुई है. इसी दिशा में इसे बड़ा कदम माना जा रहा है.

महासमुंद में टारगेट एससी वर्ग
आपको ये भी बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे अनुसूचित जाति वर्ग से आते हैं. महासमुंद में सभा का एक अहम उद्देश्य यह भी है कि इसके जरिए इस बड़े वर्ग को भी साधने की कोशिश की जाएगी. इसके अलावा उनका लक्ष्य अन्य सभी वर्ग भी रहेगा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft