Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में DA एरियर्स पर बड़ा अपडेट, इस दिन मिलेगा कर्मचारियों को बड़ा गिफ्ट...

छत्तीसगढ़ में DA एरियर्स पर बड़ा अपडेट, इस दिन मिलेगा कर्मचारियों को बड़ा गिफ्ट

 Newsbaji  |  Aug 05, 2024 02:10 PM  | 
Last Updated : Aug 05, 2024 02:10 PM
छत्तीसगढ़ सरकार 15 अगस्त को डीए एरियर्स पर बड़ा ऐलान करने वाली है.
छत्तीसगढ़ सरकार 15 अगस्त को डीए एरियर्स पर बड़ा ऐलान करने वाली है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. राज्य सरकार ने महंगाई भत्ते (डीए) में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की है, जिससे अब कर्मचारियों को 38 प्रतिशत डीए मिलेगा. इससे लगभग 3.8 लाख कर्मचारियों को लाभ होगा. 15 अगस्त को इस संबंध में सीएम विष्णुदेव साय द्वारा ऐलान किए जाने की संभावना है.

कर्मचारी संगठन लगातार कर रहा था मांग

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा लंबे समय से लंबित डीए एरियर्स की मांग को लेकर आंदोलन करता करता रहा है. उन्होंने जुलाई के अंत तक की मोहलत दी थी, जिसमें अगर मांगें पूरी नहीं होतीं, तो आंदोलन की चेतावनी भी दी गई थी.

कई दौर में हुई चर्चा के बाद परिणाम

हाल ही में वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. इस बैठक में कर्मचारियों ने अपनी मांगों और उम्मीदों को सरकार के सामने रखा. वित्त मंत्री ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को जल्द ही सरकार डीए एरियर्स का भुगतान कर पूरी की जाएगी.

1000 करोड़ का अतिरिक्त बोझ

इस डीए वृद्धि से राज्य के खजाने पर लगभग 1000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा. इसके बावजूद, सरकार ने कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने का निर्णय लिया है, इससे कर्मचारियों में संतोष और उत्साह का माहौल है.

सभी को 15 अगस्त का इंतजार

15 अगस्त  को सरकार द्वारा एक और बड़ा उपहार देने की संभावना है, इसमें कर्मचारियों की अन्य मांगों को भी पूरा किया जा सकता है. कर्म​चारियों ने इसे सकारात्मक संकेत माना है और आशा जताई है कि सरकार उनके हित में और भी कदम उठाएगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft