Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़महानदी नाव हादसा: स्कूबा डाइविंग टीम ने अब तक निकाले 7 शव, सर्च ऑपरेशन जारी...

महानदी नाव हादसा: स्कूबा डाइविंग टीम ने अब तक निकाले 7 शव, सर्च ऑपरेशन जारी

 Newsbaji  |  Apr 20, 2024 11:28 AM  | 
Last Updated : Apr 20, 2024 11:28 AM
महानदी में डूबे लोगों को निकालने सर्च ऑपरेशन जारी है.
महानदी में डूबे लोगों को निकालने सर्च ऑपरेशन जारी है.

रायगढ़. छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे ओडिशा के रेंगाली क्षेत्र के शर्धा महानदी घाट के पास शुक्रवार की शाम नाव पलट गया था. इस हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. भुवनेश्वर से आई स्कूबा डाइव की टीम ने बच्चों व महिलाओं समेत 7 शव निकाल लिए हैं. डूबने वालों में अधिकांश छत्तीसगढ़ के लोग हैं, जो मंदिर में पूजन के लिए जा रहे थे.

बता दें कि ओड‍िशा के शर्धा में पथरसेनी मंदिर है. महानदी के तट के पास बने इस मंद‍िर की प्रसिद्धि दूर-दूर तक है. यही वजह है कि रायगढ़ जिले के ओडिशा से लेकर इलाकों से श्रद्धालु बड़ी संख्या में वहां पूजन के लिए जाते हैं. शुक्रवार को भी ग्राम कोतरलिया निवासी गंगाराम लोहर के घर खरसिया से करीब 50 लोग आए थे. सभी पचगांव के आगे महानदी को नाव से पार कर रहे थे.

बताया जा रहा है कि नाव में करीब 70 लोग सवार थे. बीच नदी में अचानक बैलेंस बिगड़ा और नाव पलट गई. मौके पर अफरातफरी मच गई. अधिकांश लोग तैरकर बाहर आ गए, लेकिन कई बच्चे व महिलाएं फंस गए. पानी में डूबने के बाद कई गायब हो गए. वहीं शाम को ही कुछ लोगों के शव निकाल लिए गए थे. बाकी लापता की तलाश की जा रही थी.

भुवनेश्वर से पहुंची स्कूबा डाइव टीम
ओडिशा शासन-प्रशासन शाम से ही सक्रिय हो गया था. शाम को स्थानीय स्तर पर रेस्क्यू टीम ने अभियान शुरू कर दिया था. वहीं भुवनेश्वर से स्कूबा डाइव‍िंग टीम को भी बुला लिया गया था. सुबह से ही टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू में जुट गई थी. फिर एक-एक कर शवाें को खोजकर बाहर निकाला गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft