Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़भाजपा युवा नेता की हाल ही में हुई शाही शादी में पहुंचा था महादेव सट्टा गैंग का मुख्य गुर्गा...

भाजपा युवा नेता की हाल ही में हुई शाही शादी में पहुंचा था महादेव सट्टा गैंग का मुख्य गुर्गा

 Newsbaji  |  Jan 08, 2023 12:35 PM  | 
Last Updated : Jan 11, 2023 09:53 AM

दुर्ग. भारत में अवैध रूप से संचालित ऑन लाइन सट्टा एप्प 'महादेव' का पैनल चलाने वालों पर कार्रवाई लगातार की जा रही है. छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस ने बीते 5 जनवरी को मध्य प्रदेश के बालाघाट में छापा मारा. इस कार्रवाई में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. इनमें से 2 आरोपी दुबई रिटर्न हैं, जो वहां इस अवैध कारोबार के गैंग से जुड़े मुख्य आरोपियों के संपर्क में भी थे. आरोपियों से मिले इनपुट के आधार पर महादेव सट्टा गैंग के एक मुख्य गुर्गे का तार भिलाई भाजपा के एक युवा नेता की शाही शादी से भी जुड़ रहा है.

दरअसल बालाघाट से पकड़े गए एक आरोपी शोभित गुप्ता उर्फ विक्की गुप्ता ने बताया कि छह महीने पहले ही वो दुबई से लौटा है. वह दुबई अवैध रूप से ऑनलाइन सट्टा का पैनल संचालित करने ही गया था. आरोपी शोभित ने पुलिस को बताया कि वह भिलाई के कपिल चेलानी और कमल चेलानी के द्वारा ही दुबई भेजा गया था. पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक कपिल और कमल चेलानी दोनों भाई हैं और महादेव सट्टा एप्प गैंग के मुख्य गुर्गों के रूप में इनका नाम पहले भी सामने आया है. कमल चेलानी का अन्य आपराधिक रिकॉर्ड भी है. कमल को करीब 20 लाख रुपयों की ऑनलाइन ठगी के एक अन्य मामले में उज्जैन पुलिस ने साल 2022 में मुंबई एयरपोर्ट से उस वक्त गिरफ्तार किया था. जब वह दुबई से लौटकर गोवा जाने की फिराक में था.

शाही शादी में पहुंचा था मुख्य गुर्गा
बता दें कि भिलाई में भाजपा युवा मोर्चा से जुड़े कुबेर शर्मा की शादी 8 दिसंबर 2022 को आंध्र प्रदेश के विशाखापटनम स्थित एक हाई प्रोफाइल रिसॉर्ट में हुई. बताया जा रहा है कि शाही अंदाज में आयोजित शादी समारोह के लिए पूरा रिसॉर्ट 3 दिन के लिए बुक किया गया था. शादी समारोह में कमल चेलानी भी अपने परिवार के साथ पहुंचा था. दरअसल कमल और कपिल चेलानी कुबेर शर्मा के करीबी दोस्त हैं. इस शादी में बतौर मेहमान वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र से जुड़े बीजेपी नेता व वरिष्ठ पार्षद रिकेश सेन, भिलाई नगर निगम की भाजपा पार्षद स्मिता धोड़के भी सपरिवार पहुंची थी. इनके अलावा कई युवा नेता, व्यावसायी भी शादी में शामिल होने विशेषतौर पर भिलाई से विशाखापटनम गए थे. सूत्रों के मुताबिक शादी में शामिल होने वाले कई लोगों के साथ कमल चेलानी के दोस्ताना अंदाज में फोटो और वीडियो भी पुलिस के पास पहुंचे हैं.

भाजपा के युवा नेता कुबेर शर्मा ने न्यूजबाजी से बातचीत में कहा कि- कमल और मैं वैशाली नगर में ही रहते थे, एक ही स्कूल से पढ़े भी हैं. जान-पहचान के नाते ही जैसे मैंने बाकि दोस्तों को बुलाया वैसे ही कमल को भी आमंत्रण दिया था. फोन के माध्यम से मैंने उन्हें आमंत्रण दिया था, मेरी जानकारी में वे परिवार के साथ भोपाल में ही रह रहे हैं. 

अब तक मुख्य गुर्गों पर कार्रवाई नहीं
बता दें कि दुर्ग पुलिस ने पिछले करीब छह महीने से महादेव सट्टा एप्प का पैनल चलाने वाले 50 से ज्यादा लोगों को देश के अलग-अलग शहरों से गिरफ्तार किया है, लेकिन सालाना करीब 20 हजार करोड़ रुपयों से अधिक के इस अवैध करोबार के मुख्य गुर्गों तक पुलिस के हाथ नहीं पहुंचे हैं. सूत्रों के मुताबिक दुर्ग पुलिस ने महादेव एप्प से जुड़े करीब 500 से अधिक संदिग्धों की एक लिस्ट तैयार की है, जिसमें 5वें और छठे नंबर पर ही कपिल और कमल चेलानी का नाम है. कमल चेलानी खुलेआम एक शादी समारोह में शामिल होता है, इसके बावजूद भी पुलिस की उसपर दबिश न होना, मुख्य गुर्गों पर पुलिस की कार्रवाई की मंशा पर पर सवाल खड़ा करता है.

दुर्ग एसएसपी डॉ. अभिषेक पल्लव का कहना है कि पुराना जुआ सट्टा एक्ट के तहत बहुत सारी कानूनी बाध्यता है. अब नया कानून बनने की प्रक्रिया है, उसके बनते ही ऐसे लोगों के खिलाफ सीधे कार्रवाई की जा सकती है. हाल ही में हमने महादेव सट्टा के जिस ब्रांच को पकड़ा, उसके आरोपियों ने बताया कि कमल और कपिल चेलानी ही उन्हें दुबई लेकर गए थे. हमारे पास पहले से भी कमल चेलानी से जुड़े इनपुट हैं. विशाखापटनम में हुई शादी में कमल चेलानी के शामिल होने की जानकारी मुझे भी पहले मिली थी. पुलिस अपनी एक इंटरनल लिस्ट बनाकर काम कर रही है.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft