Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़Loksabha Election 2024: बस्तर में मतदान के लिए हेलिकॉप्टर से गईं कोंटा, बीजापुर व नारायणपुर की 135 पोलिंग टीमें...

Loksabha Election 2024: बस्तर में मतदान के लिए हेलिकॉप्टर से गईं कोंटा, बीजापुर व नारायणपुर की 135 पोलिंग टीमें

 Newsbaji  |  Apr 16, 2024 11:21 AM  | 
Last Updated : Apr 16, 2024 12:04 PM
पहले चरण के मतदान के लिए संवेदनशील बूथों में हेलिकॉप्टर से दलों को रवाना किया जा रहा है.
पहले चरण के मतदान के लिए संवेदनशील बूथों में हेलिकॉप्टर से दलों को रवाना किया जा रहा है.

रायपुर. लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होना है. इसमें छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट पर मतदान के लिए कोंटा, बीजापुर और नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र के ज्यादा संवेदनशील 135 बूथों पर मतदान दल को हेलिकॉप्टर से रवाना किया गया. साथ ही उनकी सुरक्षा के लिए फोर्स को भी भेजा गया है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने नक्सल प्रभावित इलाकों को ध्यान में रखते हुए पहले से ही रणनीति तैयार कर ली थी. यह उनकी ओर से अलग-अलग चरणों में मतदान को लेकर जारी शेड्यूल से ही स्पष्ट हो गया था. दरअसल अपनी अधिकतम सुरक्षा क्षमता का उपयोग करते हुए पहले चरण में अतिसंवेदनशील नक्सल प्रभावित इलाकों में चुनाव संपन्न कराने पर ही आयोग ने काम किया है.

इसी के तहत छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को मतदान होना है. महाराष्ट्र के गढ़चिरौली सीट पर भी पहले चरण में ही मतदान होना है. साथ ही मध्यप्रदेश की 6 सीटें भी इसमें शामिल हैं. खास बात ये है कि अतिसंवेदनशील बूथों तक सड़क मार्ग से जाना खतरे से खाली नहीं है.

यही वजह है‍ कि वहां पोलिंग टीमों को हेलिकॉप्टर से रवाना किया जा रहा है. मंगलवार को विधानसभा कोंटा के 26 मतदान केंद्र, नारायणपुर के 33 और बीजापुर के 76 मतदान केंद्रों के लिए दलों को रवाना किया गया. इन दलों की रवानगी के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी मौजूद रहे.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft