Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़सीधे नहीं, धीरे-धीरे शराबबंदी...? डॉ. रमन सिंह ने कहा- सरकार बनने पर ये करेगी बीजेपी...

सीधे नहीं, धीरे-धीरे शराबबंदी...? डॉ. रमन सिंह ने कहा- सरकार बनने पर ये करेगी बीजेपी

 Newsbaji  |  May 29, 2023 01:23 PM  | 
Last Updated : May 29, 2023 01:23 PM
शराबबंदी को लेकर डॉ. रमन ने अपनी बात रखी है.
शराबबंदी को लेकर डॉ. रमन ने अपनी बात रखी है.

रायपुर. शराबबंदी छत्तीसगढ़ के दोनों प्रमुख दलों के लिए सोने की हंसिया हो गई है. न सीधे निगलते बनता है न छोड़ते. इसके वादे करके आई कांग्रेस ने शराबबंदी से दूरी बना ली. डॉ. रमन सिंह भी सीधे नहीं कह पा रहे तो कह रहे हैं कि बीजेपी धीरे-धीरे शराबबंदी लागू करेगी. कहा कि पूर्व के शासनकाल में उसी दिशा में आगे बढ़ रहे थे. फिर सत्ता में आते हैं तो उसी दिशा में आगे बढ़ेंगे.

बता दें कि पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने अपने ट्वीट में भी लिखा है कि बीजेपी की सरकार ने नीति बनाकर शराबबंदी की शुरुआत कर दी थी और आने वाले समय में भाजपा की सरकार बनने के बाद उसी नीति का उपयोग किया जाएगा. इससे पहले उन्होंने कांग्रेस सरकार पर तंज भी कसा है और लिखा है कि शराबबंदी का वादा कर सत्ता में आए दाऊ भूपेश बघेल आज जिस प्रकार गली-गली में शराब बिकवा रहे हैं, यह स्थिति भाजपा शासनकाल में कभी नहीं थी. मतलब साफ है कि सीधे शराबबंदी के पक्ष में वे भी नहीं हैं. बहरहाल देखने वाली बात ये है कि बीजेपी अपने चुनावी घोषणा-पत्र में शरबबंदी को लेकर कौन से पत्ते खेलती है.

पूर्व में ऐसे बंद की थीं शराब दुकानें
बता दें कि बीजेपी के शासनकाल में ही शराब की बिक्री के लिए ठेका प्रथा को समाप्त कर एजेंसी के कर्मचार‍ियों की मदद से आबकारी विभाग के माध्यम से सरकार ने ही शराब की बिक्री शुरू कराई थी. इसी कड़ी में शराब दुकान भी अलग-अलग मापदंड बनाकर बंद कराई गईं. इसके लिए उन्होंने कई फार्मूला तैयार किया था और उसी के अनुरूप दुकानें बंद कराई गईं. वहीं कुछ नई जगहों पर शराब दुकानें भी खोली गई थीं.

इन जगहों पर बंद हुई थीं शराब दुकानें
बीजेपी के दौर में पहले 500 की आबादी वाले गांवों में खुली शराब दुकानों को बंद किया गया था. इसके बाद इसे 1000 आबादी वाले गांवों में भी लागू किया गया. वहीं बाद में 2000 की आबादी तक वाले गांवों में शराब दुकानें हटाई गई थीं. इसी को लेकर बीजेपी की ओर से कहा जा रहा है कि धीरे-धीरे सभी जगहों से शराब दुकानें हटाने की योजना थी, जो आगे सरकार बनने पर भी जारी रहेगी.

ये है ट्वीट व रमन का बयान

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft