Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़जवाब में भी लेटर बम, अरुण सिसोदिया ने स्लीपर सेल वाले बयान पर भूपेश बघेल के खिलाफ की कार्रवाई की मांग...

जवाब में भी लेटर बम, अरुण सिसोदिया ने स्लीपर सेल वाले बयान पर भूपेश बघेल के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

 Newsbaji  |  Mar 29, 2024 11:48 AM  | 
Last Updated : Mar 29, 2024 11:48 AM
एआईसीसी सदस्य अरुण सिसोदिया ने अपना जवाब पेश किया है.
एआईसीसी सदस्य अरुण सिसोदिया ने अपना जवाब पेश किया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ कांग्रेस में लेटर बम से भूचाल आ गया है. कांग्रेस नेता व एआईसीसी सदस्य अरुण सिसोदिया के पूर्व सीएम भूपेश बघेल व विनोद वर्मा पर वर्मा के बेटे की कंपनी को लाभ पहुंचाने संबंधी शिकायत व इससे जुड़े पत्र के वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया था. सिसोदिया को नोटिस भी जारी किया गया. अब जब उन्होंने जवाब दिया है तो एक बार फिर अपनी बात पर उन्होंने कायम रहने की बात कहते हुए पूर्व सीएम के स्लीपर सेल वाले बयान पर कहा है कि उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई होनी चाहिए.

बता दें कि कुछ दिन पहले अरुण सिसोदिया ने पीसीसी चीफ, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राहुल गांधी के नाम एक पत्र भेजा था. ये पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो गया. इसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि पार्टी का पैसा अवैध तरीके से विनोद वर्मा के बेटे की मीडिया कंपनी को भेजा गया है. इस पत्र के पास पीसीसी चीफ दीपक बैज ने उनसे स्पष्टीकरण मांगा था. अब सिसोदिया ने जवाब दिया है. इसमें इस पत्र के जारी होने के बाद पूर्व सीएम भूपेश बघेल द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के एक धड़े को स्लीपर सेल कहे जाने संबंधी बयान पर भी कटाक्ष किया गया है.

इस पत्र में सिसोदिया ने 13 बिंदुओं में अलग-अलग बातें लिखी हैं और सवाल खड़े किए हैं. इसमें कहा है कि कोष में गड़बड़ी का जांच होना चाहिए. यह भी कहा है कि आपके द्वारा दिया गया पत्र कैसे लीक हुआ, इसकी एक समिति बनाकर जांच की जानी चाहिए. पीसीसी को हुए नुकसान की भरपाई रामगोपाल अग्रवाल और विनोद वर्मा से करने की मांग की गई है. साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं को अपमानित करने का आरोप लगते हुए कहा कि पार्टी कार्यकर्ता को स्लीपर सेल कहकर उनका अपमान करने पर भूपेश बघेल पर अनुशासनात्मक कार्रवाई होनी चाहिए.

उन्होंने आगे लिखा है कि मेरे द्वारा ऐसा कोई कार्य नहीं किया गया है, जिससे पार्टी की छवि धूमिल हो और मेरा पत्र व कार्य अनुशासनहीनता की श्रेणी में नहीं आता है. आपको बता दें कि सिसोदिया ने कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल और पूर्व सीएम के सलाहकार विनोद वर्मा के बेटे की कंपनी को 5 करोड़ 89 लाख रुपये का भुगनान कर पार्टी को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया था. सिसोदिया ने दोनों नेताओं पर कारवाई की मांग की थी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft