Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़स्व. भसीन के परिजनों की चाह- दुर्ग की इस सड़क को मिले विद्यारतन का नाम, सीएम भूपेश ने दिया आश्वासन...

स्व. भसीन के परिजनों की चाह- दुर्ग की इस सड़क को मिले विद्यारतन का नाम, सीएम भूपेश ने दिया आश्वासन

 Newsbaji  |  Jun 24, 2023 06:36 PM  | 
Last Updated : Jun 24, 2023 06:39 PM
वैशालीनगर स्थित  स्व.विद्यारतन के निवास पर सीएम भूपेश बघेल ने उनके परिजनों से भेंट की.
वैशालीनगर स्थित स्व.विद्यारतन के निवास पर सीएम भूपेश बघेल ने उनके परिजनों से भेंट की.

भिलाई. दुर्ग जिले में वैशालीनगर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के विधायक रहे स्व.विद्यारतन भसीन के निधन के बाद शनिवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उनके वैशालीनगर स्थित निवास पहुंचे. शोक संतप्त परिवार को उन्होंने ढांढस बंधाया. वहीं इस दौरान परिजनों ने भी स्व. भसीन की यादों को ताजा रखने के लिए मांग करते हुए कहा कि दुर्ग की एक सड़क को उनका नाम दिया जाए, जिसे उन्होंने विशेष रूप से ध्यान देकर बनवाया था. इस पर सीएम भूपेश ने उन्हें आश्वासन दिया है.

बता दें कि वैशालीनगर सीट से विधायक रहे स्व. भसीन लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे. इसके लिए उन्हें इलाज कराने दिल्ली ले जाया गया था. इसके बाद बीते गुरुवार की दोपहर उनका स्वास्थ्य एक बार फिर खराब हो गया. तब परिजन ने आनन-फानन में रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती कराया. वहां देर रात करीब पौने 3 बजे अंतिम सांस ली. इसके साथ ही परिजनों और वैशालीनगर की जनता में शोक की लहर है.

अंतिम संस्कार में जुटे थे चाहने वाले
स्व. भसीन का अंतिम संस्कार बीते शुक्रवार को स्थानीय रामनगर मुक्तिधाम में किया. इसमें बड़ी संख्या में बीजेपी व कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ ही अन्य पदाधिकारी व उनके चाहने वाले समर्थक पहुंचे हुए थे. पूर्व सीएम डॉ.रमन सिंह भी उनके निवास पहुंचे थे.

सीएम ने की परिजन से मुलाकात
शनिवार को मुख्यमंंत्री भूपेश बघेल उनके निवास पहुंचे. इस दौरान उन्होंने शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाते हुए उनसे बातचीत की. मौके पर उनका हाल भी जाना. स्व. भसीन को लेकर अपनी बात कही.

परिजन ने जताई अपनी इच्छा
बातचीत के दौरान ही स्व. विद्यारतन भसीन के परिजनों ने कहा कि वैशालीनगर और यहां की जनता के लिए उन्हें बहुत प्यार था. उनके हर सुख-दुख में खड़े होते थे. जनता ने भी उन्हें खूब प्यार दिया है. ऐसे में उनकी यादों को सभी के दिलों में ताजा रखने के लिए उन्होंने शहर की एक सड़क को उनके नाम रखने की मांग उन्होंने की. रुंगटा कॉलेज होकर जाने वाली इस सड़क को लेकर उन्होंन बताया कि क्षेत्र के लोगों की समस्या को देखते हुए उन्होंने विशेष जोर देकर इस सड़क को बनवाया था. तब सीएम ने भी उनकी इच्छा का सम्मान करते हुए नामकरण को लेकर आश्वासन दिया.

नहीं अटकेंगे निधि के काम
इस दौरान सीएम भूपेश ने स्व.भसीन के परिजनों को एक और आश्वासन दिया. कहा कि वैशालीनगर क्षेत्र में स्व. भसीन अपनी विधायक निधि से विकास कार्य के कई काम करा रहे थे. अब उनके निधन के बाद भी कोई भी काम नहीं रुकेंगे. बल्कि सरकार हर उन कामों को पूरा कराएगी ज‍िन्हें स्व. भसीन ने शुरू कराया था.

यहां देखें वीडियो:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft