Wednesday ,October 23, 2024
होमछत्तीसगढ़एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट व मृत्यु दावा 10 लाख रुपये की मांग को लेकर वकीलों ने किया महाबंद ...

एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट व मृत्यु दावा 10 लाख रुपये की मांग को लेकर वकीलों ने किया महाबंद 

 Newsbaji  |  Sep 04, 2023 12:41 PM  | 
Last Updated : Sep 04, 2023 12:55 PM
रापपुर, बिलासपुर समेत प्रदेशभर में वकील काम बंद कर प्रदर्शन कर रहे हैं.
रापपुर, बिलासपुर समेत प्रदेशभर में वकील काम बंद कर प्रदर्शन कर रहे हैं.

रायपुर. प्रदेशभर में सोमवार को महाबंद का ऐलान वकीलों ने किया है. एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट व मृत्यु दावा पर 10 लाख रुपये की मांग को लेकर महाबंद किया गया है. इस दौरान एडवोकेट किसी भी कोर्ट में काम नहीं करेंगे. वे अपनी तीन मांग को लेकर जिला मुख्यालयों में विरोध प्रदर्शन करेंगे. छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट बार एसोसिएशन से मिली जानकारी के मुताबिक न्यायालयों में काम नहीं करने का फैसला पिछले 27 अगस्त को हुई बैठक में लिया गया था.

जिसमें 4 सितंबर को महाबंद करने का निर्णय पर सहमति जताई गई थी. शासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक दिवसीय प्रदर्शन किया जा रहा है. प्रदेश भर के अधिवक्ता अपनी मांगों के समर्थन में एकजुट है. जब तक मांगे पूरी नहीं हो जाती है, तब तक आंदोलन चलता रहेगा. 


वकीलों की सुरक्षा है जरूरी
वकीलों ने बताया कि पिछले साल रायगढ़ के तहसील के कर्मचारियों और वकीलों के बीच विवाद हो गया था. तब मारपीट की घटना में शामिल वकीलों पर गैरजमानतीय केस दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया था. जिसके बाद आंदोलन शुरू किया गया-


सरकार ने वादा नहीं किया पूरा
अधिवक्ताओं के मुताबिक पूर्व में सरकार ने मांगों को पूरा करने का वादा किया था. लेकिन सरकार ने अधिवक्ताओं की मांगों को पूरा नहीं किया. जिससे अधिवक्ताओं में भारी असंतोष है.
 

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft