Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़रायपुर में लाठीचार्ज, कई घायल BJP कार्यकर्ताओं को ले जाना पड़ा अस्पताल, बेरीकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ा काफिला...

रायपुर में लाठीचार्ज, कई घायल BJP कार्यकर्ताओं को ले जाना पड़ा अस्पताल, बेरीकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ा काफिला

 Newsbaji  |  Mar 15, 2023 06:01 PM  | 
Last Updated : Mar 15, 2023 06:15 PM
विधानसभा घेराव करने पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज.
विधानसभा घेराव करने पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज.

रायपुर.  CG Politics: PM Awas Yojana को लेकर BJP का विधानसभा घेराव हंगामेदार हो गया है. सभा के बाद घेराव के लिए आगे बढ़ते कार्यकर्ताओं के काफिले ने पुलिस के घेराबंदी तोड़ दी है. इस दौरान पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं बीच झड़प भी हुआ और फिर लाठीचार्ज का आदेश दे दिया गया. इसमें कई BJP, BJYM व ABVP के कार्यकर्ता घायल हो गए हैं. गंभीर रूप से घायलों को अस्पताल ले जाया गया है.

बता दें कि बीजेपी की ओर से आवासहीनों को पीएम आवास दिलाने में राज्य सरकार की विफलता के खिलाफ आंदोलन शुरू किया गया है. इसी कड़ी में बुधवार को विधानसभा घेराव का प्रस्ताव था. तय योजना के मुताबिक पहले सभा का आयोजन किया गया. इसके बाद बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं का काफिला विधानसभा घेरने के लिए रवाना हुए.

बेरीकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ा काफिला

लेकिन, पुलिस ने पहले से ही बेरीकेडिंग कर रखी थी और विधानसभा जाने वाले मार्ग को पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया था. लेकिन, बीजेपी समेत उसके अनुशांगिक संगठनों के युवा कार्यकर्ता बेरीकेडिंग के पास पहुंच गए और तैनात पुलिसकर्मियों को हटाकर बेरीकेडिंग तोड़ने लगे. इस दौरान पुलिस से उनकी झड़प भी हुई. हालात बेकाबू होता देखकर लाठीचार्ज का आदेश दे दिया गया.

घायल कार्यकर्ताओं को ले जाना पड़ा अस्पताल

इसके बाद पुलिसकर्मियों ने जमकर डंडे बरसाए. कई कार्यकर्ता इससे बुरी तरह से घायल हुए हैं. उन्हें साथी कार्यकर्ताओं ने संजीवनी 108 एंबुलेंस बुलवाकर अस्पताल पहुंचाया है. वहीं कई घायल अब भी मौके पर हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft