Wednesday ,October 23, 2024
होमछत्तीसगढ़धान लगे खेत पर बना गड्ढा, गांववाले हैरान, देखने को जुट रही भीड़, कारण का पता नहीं...

धान लगे खेत पर बना गड्ढा, गांववाले हैरान, देखने को जुट रही भीड़, कारण का पता नहीं

 Newsbaji  |  Aug 26, 2023 05:38 PM  | 
Last Updated : Aug 26, 2023 05:38 PM
धमतरी में प्राकृतिक रूप से धंसा खेत का हिस्सा.
धमतरी में प्राकृतिक रूप से धंसा खेत का हिस्सा.

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में एक अजीब घटना सामने आई है. यहां एक किसान के धान लगे खेत में बड़ा सा गड्ढा बन गया है. यह कौतुहल का विषय बन गया है, जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है. हालांकि अभी इसके पीछे का कारण किसी को समझ नहीं आया है.

बता दें कि मामला जिले के सेहराडबरी गांव का है. यहां किसान नागेश साहू का खेत है, जिसमें धान लगा हुआ है. वहीं इस खेत के एक बड़े हिस्से की जमीन धंस गई है. जैसे ही लोगों को पता चला, उनकी भीड़ जुटने लगी. गांव के साथ ही आसपास के गांव के लोग भी इसे देखने के लिए पहुंच रहे हैं. कोई इसे प्राकृतिक घटना मान रहा है तो कोई किसी और बात से जोड़कर देख रहा है.

बढ़ रही गहराई
सबसे बड़ा आश्चर्य ये भी है कि शुरुआत में जब गड्ढा बना तो यह 17 मीटर व्यास का लगभग 32 फीट गहरा था. वहीं, धीरे-धीरे इस गड्ढे की गहराई बढ़ती जा रही है. किसान ने बताया कि बीते 20 अगस्त को तेज बारिश के बीच खेत में पानी भरा हुआ था. तब शाम को देखा तो उस जगह से बुलबुला उठ रहा था. जबकि अगली सुबह यह बड़ा गड्ढा नजर आया.

अब तक जांच नहीं
मामला भूगर्भ से जुड़ी गत‍िविधियों से संबंधित भी हो सकता है. बहरहाल इसकी जांच को लेकर किसी तरह की कवायद अभी नहीं की गई है. यदि भूगर्भीय जांच समेत अन्य पड़ताल की जाए तो जरूर कुछ न कुछ कारण सामने आ सकता है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft