Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़लैलूंगा नगर पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी गई, कांग्रेस‍ियों ने ही अपनी नेता के खिलाफ लाया था प्रस्ताव...

लैलूंगा नगर पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी गई, कांग्रेस‍ियों ने ही अपनी नेता के खिलाफ लाया था प्रस्ताव

 Newsbaji  |  Oct 17, 2023 03:01 PM  | 
Last Updated : Oct 17, 2023 03:01 PM
लैलूंगा नगर पंचायत में अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया है.
लैलूंगा नगर पंचायत में अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया है.

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले की लैलूंगा नगर पंचायत में आखिरकार अध्यक्ष की कुर्सी गिर गई है. खुद कांग्रेसी पार्षदों ने ही अपनी पार्टी की अध्यक्ष के खिलाफ वोट कर उन्हें बेदखल किया है. माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव पर भी इसके चलते कई तरह के समीकरण बदल सकते हैं.

विधानसभा चुनाव के नाजुक वक्त में ये अविश्वास प्रस्ताव रखा गया. बता दें कि लैलूंगा नगर पंचायत अध्यक्ष मंजू देवी अग्रवाल कांग्रेस से वार्ड नंबर 4 की पार्षद हैं. जबकि उपाध्यक्ष रवींद्र पाल धुर्वे वार्ड नंबर 3 के पार्षद हैं. यहां कांग्रेस के कुल 10 तो बीजेपी के 2 पार्षद हैं. 2 पार्षद निर्दलीय चुने गए थे. इस तरह कुल मिलाकर 14 पार्षदों को तय करना था कि मंजू देवी के पास अध्यक्ष की कुर्सी रहेगी या जाएगी.

9 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव पर लगाया मुहर
आखिरकार कलेक्टर के आदेश पर मंगलवार को नगर पंचायत लैलूंगा के सभाकक्ष में विशेष सम्मिलन का आयोजन किया गया. मतदान में अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 9 तो विपक्ष में 4 वोट पड़े हैं. अंतत: अध्यक्ष की कुर्सी छ‍िन गई है.

अब इसके नाम की चर्चा
राजनीतिक उठापटक के बीच फैसला आ ही गया है. ऐसे में अब नए अध्यक्ष पद के लिए भी चर्चा का दौर शुरू हो गया है. इसमें पार्षद सरिता तिलक पटेल के अध्यक्ष बनने की बात कही जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft