Sunday ,October 20, 2024
होमछत्तीसगढ़मुठभेड़ में महिला नक्सली के पैर में लगी थी गोली, ओड‍िशा में इलाज कराते पकड़ी गई, जानें डिटेल...

मुठभेड़ में महिला नक्सली के पैर में लगी थी गोली, ओड‍िशा में इलाज कराते पकड़ी गई, जानें डिटेल

 Newsbaji  |  Apr 21, 2024 02:03 PM  | 
Last Updated : Apr 21, 2024 02:03 PM
धमतरी में हुई मुठभेड़ में घायल महिला नक्सली को ओडिशा पुलिस ने गिरफ्तार क‍िया है.
धमतरी में हुई मुठभेड़ में घायल महिला नक्सली को ओडिशा पुलिस ने गिरफ्तार क‍िया है.

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में पुलिस व सुरक्षाबलों के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इसमें एक महिला नक्सली के पैर में गोली लगी थी, जिसके बाद वह भागने में कामयाब हो गई थी. यहां से वह ओडिशा चली गई और एक अस्पताल में इलाज करा रही थी. ओडिशा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर धमतरी पुलिस को सौंप दिया है.

बता दें कि बीते 12 अप्रैल को धमतरी के बोराई थाना क्षेत्र में एकवारी के जंगल में सुरक्षाबलों व पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. दोनों ओर से जमकर गोलीबारी की गई. इसी दौरान कई नक्सलियों को गोली लगी थी और गंभीर रूप से घायल हो गए थे. लेकिन, वे भागने में कामयाब रहे थे.

इस बीच ओडिशा के नबरंगपुर में पुलिस शनिवार की सुबह सर्च अभियान में निकली थी. तभी उन्हें घायल अवस्था में ये महिला नक्सली मिली, जो वहां अपने पैरों का इलाज करा रही थी. गिरफ्तार करने के बाद उससे पूछताछ की गई. इसमें उसने मुठभेड़ की जानकारी दी. फिर ओडिशा पुलिस ने उसे धमतरी पुलिस को सौंप दिया है.

उसकी पहचान 25 वर्षीय मैंगो नुरेटी उर्फ सिंधु के रूप में की गई है, जो साल 2021 से सीतानदी एरिया कमेटी के साथ दीपक मंडावी उर्फ अरुण के नेतृत्व में काम करती आ रही थी. अब धमतरी पुलिस उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई करेगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft