Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़खदान में डूबकर मजदूर की मौत, लापता गार्ड के भी डूबने की आशंका पर हो रही तलाश, मचा हड़कंप...

खदान में डूबकर मजदूर की मौत, लापता गार्ड के भी डूबने की आशंका पर हो रही तलाश, मचा हड़कंप

 Newsbaji  |  Apr 19, 2024 04:39 PM  | 
Last Updated : Apr 19, 2024 04:39 PM
रायगढ़ जिले के घरघोड़ा एसईसीएल खदान में ये घटना हुई है.
रायगढ़ जिले के घरघोड़ा एसईसीएल खदान में ये घटना हुई है.

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के घरघोड़ा क्षेत्र में एसईसीएल खदान के पानी में डूबने से एक मजदूर की मौत हो गई है. जबकि एक गार्ड भी गायब है. आशंका है कि वह भी पानी में डूबा होगा, जिससे उसकी भी पानी में ही तलाश की जा रही है. वहीं पूरे इलाके में इस घटना से हड़कंप मच गया है.
 
मामला घरघोड़ा थाना क्षेत्र के बरौद एसईसीएल खदान का है. मृतक उमाशंकर यादव पिता मनसुख राम यादव निवासी अमलीडीह एसईसीएल बरौद में मैकेनिकल हेल्पर का काम करता था. जबकि छाल निवासी नेहरू एसईसीएल में गार्ड का काम करता है. वह लापता हो गया है. माना जा रहा है कि दोनों ही खदान में डूबे होंगे. तलाशी करने पर उमाशंकर की लाश मिल गई.

वहीं अब नेहरू को भी खदान में ही तलाशा जा रहा है, जिसके लिए रेस्क्यू टीम को बुलाया गया है. टीम के गोताखोर तमाम इक्युपमेंट के साथ पहुंचे हैं और गहराई में जाकर तलाश कर रहे हैं. वहीं मृतक उमाशंकर के शव को घरघोड़ा हॉस्पिटल में पीएम के लिए भेजा गया है.

इन सबके बीच इस घटना को एसईसीएल प्रबंधन की लापरवाही बताते हुए मजदूरों में आक्रोश है. उनका ये भी कहना है कि उमाशंकर के शव को बिना कपड़ों के ही लावारिस हालत में छोड़ दिया गया था. उसके पिता ने अपना दुखड़ा सुनाया है, जिसके बाद श्रमिक और ज्यादा आक्रोश‍ित हो गए हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft