Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़कल से 20 दिन तक बंद रहेगा कुम्हारी ओवर ब्रिज, उतई-सेलूद-फूण्डा-मोतीपुर-अम्लेश्वर मार्ग का प्रयोग करें...

कल से 20 दिन तक बंद रहेगा कुम्हारी ओवर ब्रिज, उतई-सेलूद-फूण्डा-मोतीपुर-अम्लेश्वर मार्ग का प्रयोग करें

 Newsbaji  |  May 04, 2022 07:50 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

भिलाई। दुर्ग से रायपुर को जाने वाले NH-53 के निर्माणाधीन कुम्हारी ओवर ब्रिज को गुरुवार यानि कल से 20 दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा। यह निर्णय ओवर ब्रिज में चौड़ीकरण, प्रकाश व्यवस्था सहित अन्य सुधार कार्य को करने के लिए किया जा रहा है। अब तक इस ब्रिज से हल्के वाहनों का आवागमन हो रहा था।

ट्रैफिक डीएसपी गुरजीत सिंह ने बताया कि कुम्हारी में निर्माणाधीन ओवर ब्रिज हल्के वाहनों के लिए शुरू किया गया था। इसके चलते रायपुर से दुर्ग और दुर्ग से रायपुर जाने वाले हल्के वाहन आसानी से पार हो जाते थे। इस ब्रिज में फाइनल मेंटेनेंस कार्य किया जाना है। इसके चलते इसे 5 मई से 25 मई तक बंद करने का फैसला लिया गया है। इस दौरान इस ब्रिज से आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा।

वाहन चालकों से अपील
ट्रैफिक पुलिस और NH-53 के अधिकारियों ने दुर्ग से रायपुर और रायपुर से दुर्ग जाने वाले दो पहिया और हल्के चार पहिया वाहन चालकों से अपील की है कि वो जाम से बचने के लिए आगामी 20 दिन तक उतई-सेलूद-फूण्डा-मोतीपुर-अम्लेश्वर मार्ग का प्रयोग करें। पावर हाउस, भिलाई-3 से रायपुर जाने वाले वाहन चालक सिरसा गेट चौक से अण्डर ब्रिज मार्ग से मोतीपुर-अम्लेश्वर मार्ग का प्रयोग करें। इसी तरह रायपुर से दुर्ग भिलाई आने वाले दो पहिया, हल्के वाहन चालक रायपुरा से अम्लेश्वर-मोतीपुर-सिरसा गेट मार्ग का प्रयोग करें। जिससे लोगों को किसी प्रकार से असुविधा का सामना न करना पड़े।

ओवर ब्रिज को निर्देश
ब्रिज का सुधार कार्य 20 दिनों में पूरा कर लिया जाए। भीतर पूर्ण करने कहा गया। जिन स्थानों पर निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है वहां से टीन का शेड हटाकर सड़क की चौड़ाई बढ़ाई जाएगी। मार्ग में आवश्यक हेजार्ड लगाए जाएंगे। स्ट्रीट लाइट लगाकर मार्ग पर उचित प्रकाश की व्यवस्था की जाएगी।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft