Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़कुम्हारी बस हादसा: 12 की मौत, मौके पर पहुंचे कलेक्टर व एसपी, बस को निकाला गया बाहर...

कुम्हारी बस हादसा: 12 की मौत, मौके पर पहुंचे कलेक्टर व एसपी, बस को निकाला गया बाहर

 Newsbaji  |  Apr 10, 2024 11:29 AM  | 
Last Updated : Apr 10, 2024 03:28 PM
कुम्हारी में जहां बस गिरी है, वहां का जायजा लेने कलेक्टर व एसपी पहुंचे हुए हैं.
कुम्हारी में जहां बस गिरी है, वहां का जायजा लेने कलेक्टर व एसपी पहुंचे हुए हैं.

भिलाई. छत्तीसगढ़ के भिलाई स्थित कुम्हारी-खपरी मार्ग में मंगलवार की रात खाई में बस गिरने की घटना हुई है. इसमें मृतकों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है. बुधवार की सुबह मौके पर कलेक्टर और एसपी भी पहुंचे. वहां के मंजर अब भी भयावह लग रहा है. जगह-जगह खून के छींटे हैं, मजदूरों के बैग, टिफिन व दूसरे सामान बिखरे पड़े हैं. मामले की मजिस्ट्रियल जांच भी शुरू हो गई है. वहीं दो क्रेन की मदद से बस को बाहर निकाल लिया गया है.

बता दें कि मंगलवार रात करीब 8 बजे केडिया डिस्टलरी से स्टाफ को लेकर ये बस निकली थी. अभी वह खपरी कुम्हारी के पास मुरुम खदान के पास पहुंची थी कि अनियंत्रित हो गई और खदान में जा गिरी. इसके साथ ही मौके पर अफरा-तफरी मच गई. बस में कुल 27 लोग सवार थे. तब 12 लोगों की मौत की पुष्टि की गई थी. वहीं घायलों को अस्पताल ले जाया गया.

जैसे ही पुलिस व प्रशासन के अफसरों के साथ ही सीएम व डिप्टी सीएम को पता चला, घायलों को बेहतर उपचार के लिए एम्स रायपुर में भर्ती कराने का फैसला किया गया.पुलिस की टीम रात से ही मौके पर जुटी थी. इधर, बुधवार की सुबह ही मौके पर कलेक्टर व एसपी भी पहुंचे. उन्होंने हालात का जायजा लिया.

कई घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ही भर्ती रखा गया है. यहां दुर्ग सांसद विजय बघेल नगर निगम के उप नेता प्रतिपक्ष दया सिंह के साथ पहुंचे. उन्होंने हालात का जायजा लिया और परिजनों से भी बातचीत की.

तहसीलदार कर रहे जांच
इस पूरे मामले की मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिए गए हैं. उसी के अनुरूप तहसीलदार भी घटनास्थल पहुंच चुके हैं. वे जांच के बिंदुओं के हिसाब से बारीकी से सभी तथ्य जुटा रहे हैं और जांच कर अपने रिकॉर्ड में शामिल कर रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft