Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़करोड़ों लेने के आरोप में निपटीं सैलजा? क्या पायलट की आक्रामक राजनीति से कांग्रेस को मिलेगा लाभ, चर्चा तेज...

करोड़ों लेने के आरोप में निपटीं सैलजा? क्या पायलट की आक्रामक राजनीति से कांग्रेस को मिलेगा लाभ, चर्चा तेज

 Newsbaji  |  Dec 24, 2023 01:07 PM  | 
Last Updated : Dec 24, 2023 01:07 PM
कुमारी सैलजा की जगह सचिन पायलट को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ प्रभारी बनाया है.
कुमारी सैलजा की जगह सचिन पायलट को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ प्रभारी बनाया है.

रायपुर. राष्ट्रीय कांग्रेस में प्रभारियों को लेकर बड़ा फेरबदल किया गया है. इसका असर छत्तीसगढ़ की राजनीति पर भी पड़ने वाला है. छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा को यहां से हटाकर उत्तराखंड का प्रभारी बनाया गया है. जबकि राजस्थान के दिग्गज कांग्रेसी सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसके साथ ही चर्चाओं का बाजार भी गर्म हो गया है. सैलजा पर करोड़ों लेकर टिकट बांटने का आरोप लगा था. जबकि आक्रामक शैली के कारण सचिन के मार्गदर्शन में प्रदेश में कांग्रेस को लाभ मिलने को लेकर भी चर्चा की जा रही है.

बता दें कि विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस का टिकट वितरण और उसमें लेनदेन की बात तब चर्चा में आई थी जब टिकट नहीं मिलने से नाराज कई नेताओं ने सीधे आरोप लगाए. इस बीच एक ऑडियो भी वायरल हुआ, जिसमें बिलासपुर के मेयर ने पूर्व कांग्रेस नेता अरुण तिवारी से फोन पर बात कर रहे थे. इसमें उन्होंने सीधे तौर पर प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा पर 4 करोड़ रुपये लेकर टिकट देने की बात कही थी.

बाद में कई अन्य नेता भी मुखर हो गए और सामूहिक रूप से हाईकमान से शिकायत करने की बात भी उन्होंने कही थी. अब पार्टी में प्रभारी को लेकर किए गए फेरबदल में सैलजा का भी नाम आने पर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं. इसमें यही बात दोहराई जा रही है.

मिलना था प्रदेशाध्यक्ष का जिम्मा, बन गए प्रभारी
एक चर्चा सचिन पायलट को लेकर भी चल रही है. एक वक्त सीएम पद के लिए लामबंदी करते सचिन के हाथ खाली रह गए थे और आश्वासन के बाद माने थे. अब जब वहां पार्टी की हार हो गई है तो कयास लगाया जा रहा था कि उन्हें राजस्थान कांग्रेस का प्रदेशाध्यक्ष बनाया जा सकता है. वहीं अब उन्हें छत्तीसगढ़ प्रभारी की जिम्मेदारी सौंप दी गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft