Sunday ,October 20, 2024
होमछत्तीसगढ़अगर बस्तर जा रहे है तो हो जाए अलर्ट, पढ़िए पूरी खबर...

अगर बस्तर जा रहे है तो हो जाए अलर्ट, पढ़िए पूरी खबर

 Newsbaji  |  Nov 03, 2022 11:39 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

बस्तर। केशकाल घाट के राष्ट्रीय राजमार्ग-30 पर सड़क मरम्मत काम होने के कारण शुक्रवार 04 से 10 नवम्बर तक इस मार्ग पर भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। इस दौरान लोगों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए बसों और छोटे चार पहिया वाहनों एवं दुपहिया वाहनों का इस मार्ग पर आवागमन जारी रखने का फैसला किया गया है।

बता दे कि, यह मार्ग बस्तर संभाग के एक बड़े हिस्से में आवागमन का सबसे प्रमुख रास्ता है और इस क्षेत्र में परिवहन के लिए अति महत्वपूर्ण सड़क है। इसे ध्यान में रखते हुए उक्त मार्ग के अलावा भारी वाहनों और ट्रकों के वैकल्पिक आवागमन की सुविधा के लिए केशकाल-विश्रामपुरी चौक से विश्रामपुरी-बोरई-नगरी होकर धमतरी तक पहुंचने की व्यवस्था निर्धारित की गई है।

साथ ही एक अन्य वैकल्पिक मार्ग के रूप में भारी वाहन और ट्रकें राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित माकड़ी ढाबा से भानुप्रतापपुर-अंतागढ़-नारायणपुर से होकर कोंडागांव पहुंच सकती हैं। बता दें कि, पूर्व में दीपावली पर्व के दौरान उक्त मार्ग पर आवागमन रोकने सहित मरम्मत का काम करने की पहल हुई थी। लेकिन दीपावली पर्व को ध्यान में रखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था।

वहीं, कलेक्टर कोंडागांव दीपक सोनी द्वारा आम जनता की सहूलियत और क्षेत्र में आवागमन सुविधा को ध्यान में रखते हुए केशकाल घाट पर सड़क मरम्मत कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है। उन्होंने बताया कि, आगामी एक सप्ताह तक इस मार्ग पर भारी वाहनों और ट्रकों की आवाजाही रोकने के लिए संबंधित संगठनों एवं परिवहन संघों से आग्रह किया है। इस दिशा में संबंधित संगठनों एवं संघों से भी विचार-विमर्श कर आवश्यक सहयोग प्रदान करने की अपील की है। वहीं, इसके साथ ही उक्त मार्ग पर आम जनता की सुगम आवाजाही के लिए यथासम्भव आवश्यक पहल किये जाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए हैं।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft