Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़नाग बना दोस्त, कोई फन सहला रहा तो कोई परोस रहा दूध, एक ने गले में डाला तो डसा, हुई मौत...

नाग बना दोस्त, कोई फन सहला रहा तो कोई परोस रहा दूध, एक ने गले में डाला तो डसा, हुई मौत

 Newsbaji  |  May 13, 2024 02:07 PM  | 
Last Updated : May 13, 2024 02:07 PM
कोरिया जिले के चारपारा गांव में नाग सांप लोगों के बीच पहुंच रहा है.
कोरिया जिले के चारपारा गांव में नाग सांप लोगों के बीच पहुंच रहा है.

बैकुंठपुर. छत्तीसगढ़ के कोर‍िया जिले के एक गांव में नाग सांप (Kobra) के ह्यूमन फ्रेंडली होने की खबर कौतुहल का विषय बन गया है. लोग न सिर्फ उसे दूध प‍िला रहे हैं, बल्कि उसके फन को भी सहला रहे हैं. हालांकि एक व्यक्ति ने उसे पकड़कर गले में डालने की कोशिश की तो उसे डस लिया, जिससे उसकी मौत हो गई. लेकिन, इसके बाद भी लोग नाग से दोस्ती नहीं छोड़ रहे हैं. सतर्क जरूर हो गए हैं.

बता दें कि मामला जिले के चारपारा गांव का है. दरअसल, कुछ दिन पहले लोगों ने नाग-नागिन के जोड़े को गांव के एक तालाब में देखा. इसके बाद से नाग लगातार नजर आने लगा. ये देखकर कुछ लोग हिम्मत जुटाकर उसके पास पहुंचे. तब भी सांप ने कोई खतरनाक हरकत नहीं की. भागा भी नहीं.

इस तरह लोग उसके करीब जाने लगे. फिर गांव की महिलाओं ने उसका पूजन भी शुरू कर दिया और कटोरे में रखकर दूध भी देने लगे. एक-दो दिनों में ही आसपास के गांवों में ये चर्चा का विषय बन गया और तब से आसपास के गांव के लोग भी पहुंचने लगे हैं. वह लोगों के साथ भी चलने लगा है. कई लोग हिम्मत जुटाकर उसके फन को ऊपर से स्पर्श भी कर रहे हैं.

ज्यादति हुई तो ले ली जान
तीन दिन पहले चारपारा गांव के ही रहने वाले अमरसिंह नाम के युवक ने हिम्मत जुटाकर सांप को पकड़ लिया और फिर गले में डालकर घूमने की कोशिश की. इसी दौरान सांप ने उसे डस लिया. इसके बाद उसकी मौत हो गई. तब से लोग अब सतर्क हो गए हैं, लेकिन अब भी उसके करीब जा रहे हैं. फोटो खींच रहे हैं और वीडियो शेयर कर रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft