Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़एमएसपी को कानूनी दर्जा दिलाने को निकला किसान मोर्चा, 12 व 13 जून को धमतरी में घूमेगी रथयात्रा...

एमएसपी को कानूनी दर्जा दिलाने को निकला किसान मोर्चा, 12 व 13 जून को धमतरी में घूमेगी रथयात्रा

 Newsbaji  |  Jun 11, 2023 05:19 PM  | 
Last Updated : Jun 11, 2023 05:19 PM
एमएसपी को कानूनी दर्जा समेत अन्य मांगों को लेकर किसान मोर्चा की ओर से प्रदेश में रथयात्रा निकाली जा रही है.
एमएसपी को कानूनी दर्जा समेत अन्य मांगों को लेकर किसान मोर्चा की ओर से प्रदेश में रथयात्रा निकाली जा रही है.

धमतरी. एमएसपी यानी न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी दर्जा दिलाने समेत अन्य मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से प्रदेश में रथयात्रा निकाली जा रही है. इसी कड़ी में ये यात्रा 12 जून को धमतरी जिले में प्रवेश कर रही है. ऐसे में 12 और 13 जून को यात्रा जिले के अलग-अलग हिस्सों में जाएगी. इसके लिए जिले के पदाधिकारियों ने आयोजन को सफल बनाने के लिए रणनीति बनाई है. साथ ही अलग-अलग क्षेत्र के लोगों को जिम्मेदारी भी सौंपी गई है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से समर्थन मूल्य को कानूनी दर्जा दिलाने की मांग के साथ ही अन्य मांगों में किसानों के सभी फसलों को समर्थन मूल्य में 12 महीना खरीदने की व्यवस्था करने, सभी बंद मंडियों को खुलवाने आदि शामिल हैं. इसे लेकर राजधानी रायपुर से 12 जून को तृतीय चरण की किसान रथयात्रा गांधी प्रतिमा आजाद चौक से  निकाली जाएगी.यह पुराना धमतरी रोड से भखारा होते हुए पलारी गुरुर में रात्रि विश्राम करेगी.

इन इलाकों से गुजरेगी यात्रा
12 जून को जहां पुराना धमतरी रोड से धमतरी जिले में रथयात्रा का प्रवेश होगा तो वहीं भखारा, पलारी होते हुए गुरुर में रात्रि विश्राम किया जाएगा. इसके बाद अगले दिन 13 जून को खरतुली, परसतरई, लोहार सिंह मुजगहन लोहर सिग, मुजगहन  होते हुए धमतरी शहर के साथ  हरफ तरई, शंकर दाह, बलियारा ,भोथली के विभिन्न  गांवो में किसान रथ यात्रा भमण किया जाएगा. वहीं कंडेल में रात्रि विश्राम किया जाएगा.

किसानों से जुड़ने की अपील
इस किसान रथयात्रा में अधिक से अधिक किसानों को जुड़ने का आह्वान किया गया है. अपील करने वालों में छत्तीसगढ़ किसान यूनियन के लीला राम साहू प्रदेश संयोजक, घनाराम साहू, महावीर साहू, सुदर्शन ठाकुर, पुष्कल साहू, दीनदयाल साहू व देवनारायण साहू शामिल हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft