Sunday ,October 20, 2024
होमछत्तीसगढ़बिलासपुर में अरविंद केजरीवाल बोले- हम गरीबों को बांट रहे रेवड़ी, मोदी ने अमीरों में 11 लाख करोड़ बांट दिए...

बिलासपुर में अरविंद केजरीवाल बोले- हम गरीबों को बांट रहे रेवड़ी, मोदी ने अमीरों में 11 लाख करोड़ बांट दिए

 Newsbaji  |  Jul 02, 2023 03:47 PM  | 
Last Updated : Jul 02, 2023 04:12 PM
बिलासपुर में अरविंद केजरीवाल ने जनसभा को संबोधित किया.
बिलासपुर में अरविंद केजरीवाल ने जनसभा को संबोधित किया.

बिलासपुर. Kejriwal in Bilaspur: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में महारैली को संबोधित किया. कहा कि हम दिल्ली में 6 तरह की रेवड़ियां मुफ्त बांट रहे हैं. ये सब गरीबों के भले के लिए है. लेकिन, पीएम मोदी अपने दोस्त उद्योगपतियों से बैंकाें का पैसा वसूलने के बजाय 11 लाख करोड़ का उनका कर्ज माफ कर रहे हैं. वह भी उसी गरीब जनता के टैक्स से.

केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली में रोजगार, बिजली, इलाज, शिक्षा, महिलाओं का बसों में सफर और बुजुर्गों को तीर्थयात्रा पूरी तरह फ्री में उपलब्ध कराया गया है. इस तरह की रेवड़ी हमने बांटी है, ताकि जनता का भला हो. लेकिन, पीएम मोदी इससे आग बबूला हो गए.

अंग्रेजों ने भी दूध पर टैक्स नहीं लगवाया
आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार ने टैक्स के ऊपर टैक्स लगाया है. पेट्रोल-डीजल पर तो 45 रुपये तक की लूटमार कर रहे हैं. ये पहली सरकार है जो दूध से लेकर चावल, गेहूं, आटा, जैसी आम जरूरत की और खाने की चीजों को भी नहीं छोड़ रही है. और फिर सारा पैसा जा कहां रहा है, ये भी तो सोचने वाली बात है.

11 लाख करोड़ दोस्तों का माफ किया
पीएम मोदी को घेरते हुए केजरीवाल ने कहा कि सारा पैसा टैक्स के रूप में जनता से हड़पने के बाद उन पैसों का क्या किया गया. पीएम के कई दोस्त हैं जो देश के बड़े उद्योगपति हैं. उन्होंने बैंकों से लोन लेकर डूबा दिया. तब इन्होंने क्या किया, कुल 11 लाख करोड़ रुपये उद्योगपतियों के माफ करा दिए. मतलब, पैसा जनता का और माफी उद्योगपतियों को. रेवड़ी तो उन्होंने बांटी है. गरीबों की आह लेकर.

फिर स्टेशन में चाय बेच रहा राजा
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टारगेट करते हुए एक कहानी भी सुनाई. एक राजा का उदाहरण देते हुए नोटबंदी, देश में फैले भ्रष्टाचार, राजा की फर्जी डिग्री, चौथी पास आदि करके चुटीले अंदाज में इसे विस्तार से प्रस्तुत किया. फिर कहा कि वह राजा फिर से रेलवे स्टेशन में चाय बेच रहा है.

छत्तीसगढ़ में बनती, दिल्ली में मुफ्त में बंटती है बिजली
केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में प्रदेश की बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों को घेरा. कहा कि यहां बिजली बनती है, जबकि दिल्ली में बिल्कुल भी नहीं. यहां बिजली तो नहीं बिजली बिल जरूर आता है. वहां 24 घंटे बिजली वह भी मुफ्त में मिल रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft