Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़कवर्धा हादसा: एक साथ निकली 19 की अर्थी, डिप्टी CM भी पहुंचे गांव, मृतकों में 18 महिलाएं...

कवर्धा हादसा: एक साथ निकली 19 की अर्थी, डिप्टी CM भी पहुंचे गांव, मृतकों में 18 महिलाएं

 Newsbaji  |  May 21, 2024 11:32 AM  | 
Last Updated : May 21, 2024 11:32 AM
कवर्धा में मृतकों का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया.
कवर्धा में मृतकों का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया.

कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा स्थित बहपानी में सोमवार की दोपहर हुए हादसे में सेमरहा गांव 18 महिलाओं समेत 19 लोगों की मौत हो चुकी है. मंगलवार को 19 अर्थियां एक साथ निकली तो पूरे गांव में मातम पसर गया. हर किसी ने नम आंखों से विदाई दी. वहीं डिप्टी सीएम विजय शर्मा भी पहुंचे थे. श्मशान घाट पर भी वे मौजूद रहे.

जिले के बहपानी गांव के पास सोमवार को ये भीषण सड़क हादसा हुआ था. दरअसल, सेमरहा गांव के महिला व पुरुष समेत बड़ी संख्या में लोग जंगल में तेंदुपत्ता तोड़ने के लिए गए थे. लौटते समय सभी पिकअप में सवार थे. अचानक बहपानी के पास घाटीनुमा जगह पर पिकअप का ब्रेक फेल हो गया.

इस बीच ड्राइवर ने जानकारी दी और चलते पिकअप से कूद गया. उसके साथ ही कई पुरुष भी कूद गए. अब पिकअप में अधिकांश महिलाएं ही रह गई थीं. पिकअप करीब 20 फीट नीचे गिरा. मौके पर ही करीब 15 लोगों की मौत हो गई थी. आनन-फानन में आसपास मौजूद लोगों ने मदद की और पुलिस को सूचना दी गई. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया.

देर रात तक 4 और लोगाें ने दम तोड़ दिया. कुल 19 मृतकों में से 18 महिलाएं हैं. वहीं अधिकांश बैगा जनजाति की महिलाएं हैं. जैसे ही हादसे की सूचना मिली हड़कंप मच गया. सीएम व पूर्व सीएम समेत प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने भी शोक जताया है. वहीं राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों और घायलों को सहायता राशि की घोषणा की गई है.

वहीं मंगलवार की सुबह जब सभी अर्थियां एक साथ निकली तो पूरा गांव गमगीन हो गया. संबल देने के लिए डिप्टी सीएम विजय शर्मा भी पहुंचे हुए थे. श्मशान घाट भी गए और मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft