Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़Karnataka Election Results 2023: रुझान पर सीएम बघेल ने कहा- बजरंग बली की गदा भ्रष्टाचारियों के सिर पर पड़ी...

Karnataka Election Results 2023: रुझान पर सीएम बघेल ने कहा- बजरंग बली की गदा भ्रष्टाचारियों के सिर पर पड़ी

 Newsbaji  |  May 13, 2023 01:08 PM  | 
Last Updated : May 13, 2023 01:08 PM
कर्नाटक में कांग्रेस की बढ़त के बीच सीएम भूपेश बघेल ने बयान दिया है.
कर्नाटक में कांग्रेस की बढ़त के बीच सीएम भूपेश बघेल ने बयान दिया है.

रायपुर. Karnataka Election Results 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आज जारी होने वाले हैं, जिसके लिए काउंटिंग चल रही है. यहां 36 सेंटर्स पर कुल 224 सीटों के नतीजे आएंगे. ताजा जानकारी के अनुसार 113 सीटों के बहुमत के मुकाबले कांग्रेस 130 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. जबकि सत्ता में काब‍िज रही बीजेपी 66 सीटों पर बढ़त के साथ पिछड़ती नजर आ रही है. इन सबके बीच छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि बजरंग बली की गदा भ्रष्टाचारियों के सिर पर पड़ी है.

कर्नाटक चुनाव में ऐसे हुई बजरंग बली की एंट्री
बता दें कि उपद्रव‍ियों का टैग लगाकर कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए जारी किए गए घोषणा पत्र में बजरंग दल को बैन करने का बिंदु भी शामिल किया गया था. इसके बाद इस मुद्दे पर जमकर राजनीति चली. बीजेपी ने इसे हिंदू व‍िरोधी के रूप में प्रचारित किया. बजरंग दल के कार्यकर्ता व बीजेपी के नेता जगह-जगह हनुमान चालीसा का पाठ करते नजर आए. जबकि कांग्रेस का कहना रहा कि ये बजरंग बली के नाम पर संगठन बनाकर उनके नाम को ही बदनाम कर रहे हैं. अब जब कांग्रेस के पक्ष में नतीजा आया है तो छत्तीसगढ़ के सीएम ने भी उसी से जोड़कर ये बयान दिया है.

छत्तीसगढ़ सीएम बघेल ने ये कहा
सीएम ने कहा कि हमने जो उम्मीद लगाई थी उसके अनुरूप रिजल्ट आया है. बीजेपी ने पूरी ताकत लगाई. पीएम मोदी ने खुद को सामने रखकर वोट मांगा था. उस हिसाब से ये उनकी ही हार है. कर्नाटक की जनता बेरोजगारी, महंगाई, 40 परसेंट कमीशन से परेशान थी. कांग्रेस की जीत के पीछे सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत केंद्रीय नेतृत्व और स्टेट लीडरश‍िप की मेहनत का नतीजा है. मैंने पहले ही कहा था उसी के अनुरूप हुआ है कि भ्रष्टाचारियों पर बजरंग बली की गदा पड़ी है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft