Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़शेर के बाड़े में कूदकर पास जाने लगा युवक, बाल-बाल बची जान, देखें वीडियो आखिर क्या बताई वजह...

शेर के बाड़े में कूदकर पास जाने लगा युवक, बाल-बाल बची जान, देखें वीडियो आखिर क्या बताई वजह

 Newsbaji  |  Feb 19, 2023 03:25 PM  | 
Last Updated : Feb 19, 2023 03:33 PM
कानन पेंडारी जू बिलासपुर में शेर के बाड़े में कूदा था युवक.
कानन पेंडारी जू बिलासपुर में शेर के बाड़े में कूदा था युवक.

बिलासपुर. शहर के आउटर में स्थित कानन पेंडारी जू में शनिवार की दोपहर एक बड़ी घटना टल गई. यहां घूमने आया एक सनकी युवक शेर के बाड़े में कूद गया. इसके बाद वह शेर के पास जाने लगा. गनीमत ये रही कि शेर दूसरी ओर देख रहा था. वहीं पर्यटकों के शोर मचाने से जूकीपर्स मौके पर पहुंच गए और उन्होंने शेर को केज के अंदर बंद कर युवक को बाहर निकाला. तब तक वहां मौजूद लोगों की जान हलक पर अटकी रही. वहीं युवक के पिता को बुलाकर उसे सौंपा गया और 10 हजार का जुर्माना भी किया गया.

बता दें कि ये घटना शनिवार दोपहर करीब 12:30 बजे की है, जब बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचे हुए थे. शहर के सिविल लाइन क्षेत्र के मगरपारा में रहने वाला युवक भी वहां पहुंचा हुआ था. वह शेर के केज के पास पहुंचा जहां पहले से ही बड़ी संख्या में पर्यटकों की मौजूदगी थी. यहां पर शेर के बाड़े के एक ओर उसका केज बना हुआ है तो बीच का हिस्सा उसके भ्रमण करने के लिए है.

वहीं जिस दिशा से पर्यटक उसे देखते हैं उधर घेरा लगा हुआ है, जिसके नीचे गड्ढा कर पानी भरा गया है. लोग कुछ समझ पाते उससे पहले ही घेरे के ऊपर चढ़कर शेर के बाड़े के अंदर छलांग लगा दी. इसके साथ ही वहां अफरा-तफरी मच गई. युवक कूदकर भी नहीं माना और गड्ढे से ऊपर जाकर शेर की ओर जाने लगा. गनीमत ये रही कि शेर का मुंह दूसरी ओर था और उसे युवक की मौजूदगी का पता नहीं चला.

बादल नाम की पुकार आई काम
इस दौरान पर्यटकों की शोर सुनकर कानन जू के जूकीपर्स मौके पर पहुंचे. उन्हें भी पहले कुछ समझ नहीं आया तो जू प्रबंधन के अफसरों को जानकारी दी. कुछ ही देर में चिड़ियाघर अधीक्षक समेत दूसरे अफसर भी पहुंच गए. यहां पदस्थ महिला डिप्टी रेंजर सुखबाई कंवर के बादल कहकर पुकारने से वह केज की ओर आया, तब तत्काल केज का दरवाजा बंद किया गया. इसके बाद युवक को बाहर निकालकर उससे पूछताछ की गई. लेकिन, वह ठीक से जवाब नहीं दे रहा था. तब उसके पिता को बुलाया गया. उसने बताया कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. जू प्रबंधन ने 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाते हुए युवक को छोड़ा है.

यहां देखें वीडियो, क्या बताया युवक ने-

 

कानन पेंडारी जू बिलासपुर में युवक ने शेर के बाड़े में लगा दी छलांग, मुश्किल से बची जान, देखें बाहर निकालने के बाद युवक ने क्या बताई कूदने की वजह...https://t.co/OkTmDTLRSZ pic.twitter.com/3toOGyKKKa

— NewsBaji (@NewsBaji) February 19, 2023

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft