Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़एड्समेटा घटना की न्यायिक जांच रिपोर्ट आ गई, कांग्रेस सरकार कार्रवाई करे: गागड़ा...

एड्समेटा घटना की न्यायिक जांच रिपोर्ट आ गई, कांग्रेस सरकार कार्रवाई करे: गागड़ा

 Newsbaji  |  May 19, 2023 02:35 PM  | 
Last Updated : May 19, 2023 02:35 PM
पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने एड्समेटा कांड पर कार्रवाई नहीं करने पर सरकार को घेरा.
पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने एड्समेटा कांड पर कार्रवाई नहीं करने पर सरकार को घेरा.

बीजापुर. एड्समेटा घटना को लेकर पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने कांग्रेस सरकार को घेरा. कांग्रेस सरकार जनता को फिर एक बार गुमराह करने का काम किया. जिसे लेकर कांग्रेस सरकार पर जनता में नाराजगी है और आन्दोलनरत हैं. पूर्व मंत्री गागड़ा ने बताया कि एड्समेटा घटना की न्यायिक जांच रिपोर्ट आ गई है, रिपोर्ट में तमाम बिंदु हैं. सरकार को अभी तक कार्रवाई करनी चाहिए थी. ये बातें गुरुवार को भाजपा अटल सदन कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में कहीं.

आगे प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री महेश गागड़ा ने कहा एड्समेटा घटना पर बात करे तो कांग्रेस सरकार जब विपक्ष में थी. तब वर्तमान प्रभारी मंत्री कवासी लखमा व वर्तमान विधायक विक्रम मंडावी व कांग्रेस अन्य नेताओं, कार्यकर्ताओं का दल पीड़ितों से मिलकर कहा कि कांग्रेस सरकार आएगी तो हम उचित कार्रवाई करेंगे. न्यायिक जांच रिपोर्ट आ गई है.

प्रेसवार्ता के दौरान पूर्व मंत्री गागड़ा ने कहा कि हर चीज पर एसआईटी जांच कर 10 दिन में कार्रवाई करने की घोषणा पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष व वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अजर सरकार में हैं. सरकार बनाने के लिए कांग्रेस ने पीड़ित परिवार एवं बस्तर के आदिवासियों से कई तरह की घोषणा की थी. लेकिन उन घोषणाओं पर अमल नहीं होने का नतीजा सीलगेर, बुरजी, बेचापल, फुंडरी, बेदरे भानुप्रतापपुर, अंतागढ़ है, जहां आदिवासियों का आंदोलन चल रहा है.

अफसर मिल रहे न जनप्रतिनिधि
इन आंदोलनकारियों से न तो कांग्रेस के लोग मिल रहे हैं और न ही प्रशासन पर बैठे मिल रहे हैं. सिर्फ़ आदिवासियों को गुमराह कर उन्हें उलझा के रखा गया है.पूर्व मंत्री गागड़ा ने कहा कि एड्समेटा घटना की न्यायिक जांच रिपोर्ट आ गई है, रिपोर्ट में तमाम बिंदु हैं.  सरकार को अभी तक कार्रवाई करनी चाहिए थी. गागड़ा ने सरकार से मांग की है कि आपने आदिवासियों जो वादे किए थे, उसे पूरा करें.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft