Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़जिंदल स्टील प्लांट के फर्नेस में ब्लास्ट, ऑपरेटर की हुई दर्दनाक मौत...

जिंदल स्टील प्लांट के फर्नेस में ब्लास्ट, ऑपरेटर की हुई दर्दनाक मौत

 Newsbaji  |  Aug 22, 2023 12:18 PM  | 
Last Updated : Aug 22, 2023 12:18 PM
जिंदल प्लांट के फर्नेस में विस्फोट से जिंदा जल गया हैवी लोडर ऑपरेटर.
जिंदल प्लांट के फर्नेस में विस्फोट से जिंदा जल गया हैवी लोडर ऑपरेटर.

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ स्थित पतरापाली में संचालित जिंदल स्टील प्लांट में बड़ा हादसा हुआ है. यहां के फर्नेस में देर रात तेज विस्फोट हुआ और हैवी लोडर ऑपरेटर गर्म लावा से झुलस गया. हादसे में वाहन में बैठे-बैठे मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

बता दें कि ये घटना सोमवार की देर रात हुई है. दरअसल, 47 वर्षीय चीनी लाल पटेल पिता स्व. मुक्त पटेल सरायपाली का निवासी था. वह जिंदल में कंपनी में हैवी लोडर आपरेटर के रूप में काम करता था. सोमवार की रात वह नाइट शिफ्ट में ड्यूटी पर गया था. वह एसएमएस -2 प्लांट के फर्नेस में अपने हेवी लोडर वाहन से कच्चा माल डाल रहा था. रात करीब 3 बजे अचानक फर्नेस में ब्लास्ट हो गया.

बाकी ने भागकर बचाई जान
हादसे के बाद मौके पर मौजूद अन्य कर्मचारी जान बचाकर भागे. वहीं चीनी पटेल को संभलने या भागने का मौका ही नही मिल पाया. इससे गर्म लावा में गाड़ी में बैठे हुए ही चपेट में आ गया. वहीं बुरी तरह से झुलस गया और बैठे-बैठे ही उसकी मौत हो गई.

मुश्किल से निकाला बाहर
वहीं घटना के बाद आनन-फानन प्लांट के कर्मचारियों ने इमरजेंसी अलार्म बजाया और इसकी सूचना प्रबंधन व रेस्क्यू टीम को दी. दलबल के साथ उच्च अधिकारियों से लेकर बचाव टीम मौके पर पहुंची. फायर कर्मचारियों ने घंटों मशक्कत कर चीनी को किसी तरह से बाहर निकाला. हालांकि तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. सोमवार की सुबह उसका शव जिला अस्पताल ले जाया गया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft