Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़जकांछ का विस चुनाव में वाकओवर का ऐलान या मजबूरी, अमित ने लिखा- मां का स्वास्थ्य छत्तीसगढ़ की सत्ता से सर्वोपरि...

जकांछ का विस चुनाव में वाकओवर का ऐलान या मजबूरी, अमित ने लिखा- मां का स्वास्थ्य छत्तीसगढ़ की सत्ता से सर्वोपरि

 Newsbaji  |  Apr 02, 2023 06:56 PM  | 
Last Updated : Apr 02, 2023 06:56 PM
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के चीफ अमित जोगी ने विधानसभा चुनाव पर ट्वीट किया है.
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के चीफ अमित जोगी ने विधानसभा चुनाव पर ट्वीट किया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को सात महीने ही रह गए हैं. इसके बाद भी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी पार्टी सक्रिय नजर नहीं आ रही है. ये लोग ही नहीं, खुद जकांछ सुप्रीमो अमित जोगी कह रहे हैं. ट्वीट के जरिए उन्होंने ये भी लिखा है कि मां का स्वास्थ्य छत्तीसगढ़ की सत्ता से सर्वोपरि है. पार्टी की जो स्थिति है वैसे में ये वाकओवर का ऐलान है या फिर मजबूरी लोग इस पर चर्चा कर रहे हैं.

झटके खाती रही है पार्टी
बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कांग्रेस से अलग होकर अपने समर्थकों को साथ लेकर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ पार्टी बनाई थी. फिर उनके नेतृत्व में पार्टी ने मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव 2018 लड़ा. कांग्रेस की लहर में गठबंधन को महज सात सीटों पर ही संतोष करना पड़ा था. लेकिन, जोगी के निधन के बाद पार्टी में बिखराव का दौर शुरू हो गया.

विधायकों ने किया किनारा, गठबंधन भी टूटा
अजीत जोगी के साथ उनके बेटे अमित जोगी की जाति का मामला भी बड़ा मुद्दा रहा. उच्च स्तरीय छानबीन समिति ने उन्हें आदिवासी मानने से इनकार कर दिया. बाद में मरवाही सीट से अमित की पत्नी ऋचा जोगी ने उपचुनाव में नामांकन दाखिल किया, लेकिन उनका नामांकन भी फर्जी जाति प्रमाण पत्र के नाम पर खारिज कर दिया गया. पार्टी के कई विधायकों ने भी किनारा कर लिया और बसपा ने गठबंधन भी तोड़ लिया.

ट्वीट क्या औपचारिक घोषणा
इन सब माहौल के बीच अमित जोगी के इस ट्वीट ने एक बार फिर राजनीति के जानकारों के बीच चर्चा का दौर शुरू कर दिया है. हालांकि अधिकांश ये भी कह रहे हैं कि पार्टी के पास करने को कुछ रह नहीं गया है. ऐसे में इसे महज औपचारिक घोषणा बता रहे हैं. दरअसल, अमित के पिता अजीत जोगी का प्रदेश की राजनीति में जो कद था वह अलग ही लेवल का था. लोगों को जोड़ने और पब्लिक के बीच माहौल बनाने में वे सिद्धहस्त थे. लेकिन, उनके जाने के बाद किसी में वैसा मैग्नेटिक पावर नहीं है, जिसके सहारे लोगों को इकट्ठा किया जा सके.

ये लिखा ट्वीट में
अमित जोगी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि लोग पूछते हैं कि छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनाव को मात्र 7 महीने बचे हैं और जकांछ कुछ नहीं कर रही हैं. राजनीति जीवन से कभी बढ़ी नहीं हो सकती. पापा को खोने के बाद मेरे लिए मेरी मां का स्वास्थ्य छत्तीसगढ़ की सत्ता से कहीं ज्यादा सर्वोपरि है और जब तक वो पूरी तरह स्वस्थ नहीं हो जातीं मैं उनके साथ साये की तरह रहूंगा. मेरा दुर्भाग्य है कि पापा के आख़िरी क्षणों में मैं उनके साथ नहीं रह पाया. इस गलती को मैं मम्मी के साथ नहीं दोहरा सकता. इसीलिए मेरा प्रथम उद्देश मम्मी का स्वस्थ होना है. बाकी सब राजनीति करने के लिए पूरी उम्र पड़ी है.

यहां पढ़ें पूरा ट्वीट:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft