Thursday ,October 24, 2024
होमछत्तीसगढ़जेल प्रहरी ने बंदी की बेरहमी से कर दी पिटाई, अस्पताल में करानी पड़ी भर्ती, जेल प्रबंधन ने किया निलंबित...

जेल प्रहरी ने बंदी की बेरहमी से कर दी पिटाई, अस्पताल में करानी पड़ी भर्ती, जेल प्रबंधन ने किया निलंबित

 Newsbaji  |  Jul 12, 2023 06:38 PM  | 
Last Updated : Jul 12, 2023 06:38 PM
जशपुर में बंदी की पिटाई से वह गंभीर रूप से घायल हो गया है.
जशपुर में बंदी की पिटाई से वह गंभीर रूप से घायल हो गया है.

जशपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुरनगर स्थित जिला जेल में मारपीट का मामला मामला सामने आया है. यहां पदस्थ जेल प्रहरी ने एक बंदी की इतनी पिटाई कर दी कि उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं जेल प्रबंधन ने जेल प्रहरी को निलंबित कर मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

बता दें कि हत्या के मामले में एक विचाराधीन बंदी जिला जेल जशपुर में बंद है. यहां जेल प्रहरी और उसके बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ. इसके बाद गुस्से में आया जेल प्रहरी उस पर पिल पड़ा. जमकर पिटाई की. इस दौरान लाठी-डंडे से भी इतना मारा कि वह जमीन पर गिर पड़ा. चलने की स्थिति में भी नहीं था.

करना पड़ा रेफर
जेल प्रबंधन के अफसरों को इस मामले की सूचना दी गई तो तत्काल जशपुर के ज‍िला अस्पताल ले जाया गया. वहां प्रारंभिक इलाज के बाद उसकी हालत को देखते हुए उसे तत्काल अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर क‍िया गया. वहां गंभीर हालत में उसका इलाज किया जा रहा है.

जांच के निर्देश
बंदी के इलाज का प्रबंध करने के बाद अफसरों ने जेल प्रहरी को तलब किया. उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया. इसके साथ ही मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं. जल्द ही मामले के खुलासे के बाद उसके खिलाफ और सख्त कार्रवाई की संभावना जताई जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft