Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़बीजापुर में नेशनल हाईवे पर बैठे पूर्व मंत्री, लगा लंबा जाम, जानें BJP के प्रोटेस्ट की वजह?...

बीजापुर में नेशनल हाईवे पर बैठे पूर्व मंत्री, लगा लंबा जाम, जानें BJP के प्रोटेस्ट की वजह?

 Newsbaji  |  Apr 03, 2023 03:30 PM  | 
Last Updated : Apr 03, 2023 03:36 PM
बीजापुर में बीजेपी के राष्ट्रीय राजमार्ग को बाधित करने से लंबा जाम लग गया.
बीजापुर में बीजेपी के राष्ट्रीय राजमार्ग को बाधित करने से लंबा जाम लग गया.

मुकेश चन्द्राकर/बीजापुर. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नेशनल हाईवे पर लंबा जाम लगा रहा. दोनों तरफ लंबा जाम लगने से यात्री परेशान रहे. छत्तीसगढ़ सरकार के पूर्व मंत्री व बीजापुर से पूर्व विधायक महेश गागड़ा के नेतृत्व में सोमवार को भाजपाइयों ने नेशनल हाईवे जाम किया. डीएफओ कार्यालय का घेराव करने के बाद बीजेपी के नेता-कार्यकर्ता दोपहर करीब 2 बजे बीच सड़क पर बैठ गए. मौजूदा कांग्रेस सरकार व जिला प्रशासन के खिलाफ वे जमकर नारेबाजी की.

दरअसल  तेंदूपत्ता संग्रहण व परिवन कर्ताओं को भुगतान मामले को लेकर भाजपाई उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं. भाजपा कार्यकर्ताओं समेत दर्जनों तेंदूपत्ता संग्राहकों ने पहले जिला वन कार्यालय का घेराव किया. इसके बाद राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित कर दिया. पिछले करीब एक घंटे से नेशनल हाईवे पर भाजपाइयों का प्रदर्शन चल रहा है. इस प्रदर्शन के चलते आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिला प्रशासन व पुलिस की टीम प्रदर्शनकारियों को सड़क से हटाने का प्रयास करती रही, लेकिन काफी देर तक वे वहां से नहीं हटे. प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया कि वे ठेकेदार पर नियमानुसार उचित कार्रवाई करेंगे. करीब एक घंटे तक प्रदर्शन के बाद भाजपाई नेशनल हाईवे से हटे.

लंबे समय से अटका है भुगतान
बताया जा रहा है कि राजनांदगांव के एक ठेकेदार ने 8 गांवों के तेंदूपत्ता संग्राहकों और कई परिवहनकर्ताओं को पिछले सीजन में भुगतान नहीं किया है. बताया जा रहा है कि इनको करीब सवा करोड़ रुपये का भुगतान होना है.  लगातार शिकायत के बाद भी न तो ठेकेदार पर कोई कार्रवाई की गई और न ही संग्राहकों को भुगतान कराया गया. इसके बाद आज पूर्व मंत्री के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता और तेंदूपत्ता संग्राहकों ने नेशनल हाईवे जाम कर दिया.

डीएफओ ने प्रदर्शनकारियों को बताया कि ठेकेदार को भुगतान किया जा चुका है. इस पर एसडीएम पवन कुमार प्रेमी ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि उनकी कोर्ट खुद समन जारी करेगी और 20 दिन के भीतर बकायादारों को राशि उपलब्ध करवाई जाएगी. इसपर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यदि 10 दिन के भीतर भुगतान नहीं हुआ तो प्रदर्शन और भी उग्र होगा

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft