Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़जयराम रमेश बिलासपुर में बोले- ईडी आईटी का डर दिखाकर राज्य सरकारों को अस्थिर करने की कोशिश में बीजेपी...

जयराम रमेश बिलासपुर में बोले- ईडी आईटी का डर दिखाकर राज्य सरकारों को अस्थिर करने की कोशिश में बीजेपी

 Newsbaji  |  Nov 02, 2023 05:48 PM  | 
Last Updated : Nov 02, 2023 05:48 PM
बिलासपुर में जयराम रमेश ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.
बिलासपुर में जयराम रमेश ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 के लिए प्रचार-प्रसार का दौर जारी है. इसी कड़ी में पूर्व केंद्रीय मंत्री व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग के अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य जयराम रमेश ने बिलासपुर में पत्रकारों से चर्चा की. इसमें उन्होंने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार संघीय ढांचे का आदर्श स्थापित करने की बात कहते हैं और उसी पर लगातार प्रहार कर रहे हैं. गैर बीजेपी शासित राज्यों में ईडी-आइटी का डर फैलाकर राज्य सरकारों को अस्थिर करने की कोशिशें की जा रही हैं. अब देश के साथ ही प्रदेश की जनता इसे अच्छे से समझ चुकी है.

बता दें कि जयराम रमेश शहर के होटल ईस्ट पार्क में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस चुनाव में बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं रह गया है. ऐसे में उनके नेता ध्रुवीकरण की राजनीति पर भरोसा जता रहे हैं. असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा से लेकर बीजेपी के जो चेहरे हैं उनके बोल सुन लें. हम निर्वाचन आयोग में इनकी शिकायत भी दर्ज करा रहे है. बीजेपी नेताओं के लिए ये कोई नई बात नहीं है. उनके पास एक ही भाषा और एक ही एजेंडा रह गया है.

सरकार के कामकाज पर बौखलाहट
जयराम रमेश ने कहा क‍ि यहां कांग्रेस की सरकार ने बेहतर काम किया है. इसी के कारण बीजेपी बौखलाई हुई है और उनके नेता इसे लेकर बेहद परेशान भी हैं. राज्य सरकार को लेकर कहा कि हमारा एक ही लक्ष्य है यही है कि राज्य की जनता के हितों के लिए सतत कार्य करें. यह सरकार हर मोर्चे पर सफल रही है. सभी वर्गों के उत्थान के लिए काम किया जा रहा है. अभी तक बीजेपी की ओर से घोषणा पत्र जारी नहीं किया गया है. इधर हम छत्तीसगढ़वासियों के लिए गारंटी जारी कर रहे हैं. इन्हें लेकर हम संकल्पित हैं.

नगरनार व बीएसपी पर केंद्र की नजर
जयराम रमेश ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि उनकी ओर से बस्तर के नगरनार स्टील प्लांट को निजी हाथों में सौंपने की कोशिश की जा रही है. इसी के लिए अक्टूबर 2022 और 2023 में मोदी सरकार ने नगरनार स्टील प्लांट को बेचने का निर्णय लिया. इस पर सीएम भूपेश बघेल ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर इसका विराेध किया. केंद्र ने एक नहीं बल्कि दो-दो बार इसे लेकर निर्णय लिया है. आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि भिलाई स्टील प्लांट को भी बीजेपी सरकार निजी हाथों में सौंप सकती है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft