Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़जग्गी हत्याकांड के दोषी आज कोर्ट में होंगे पेश, हाईकोर्ट ने सुनाई है आजीवन कारावास की सजा...

जग्गी हत्याकांड के दोषी आज कोर्ट में होंगे पेश, हाईकोर्ट ने सुनाई है आजीवन कारावास की सजा

 Newsbaji  |  Apr 15, 2024 12:31 PM  | 
Last Updated : Apr 15, 2024 12:31 PM
जग्गी हत्याकांड मामले में दोषी ठहराए गए आरोपी आज कोर्ट में पेश होंगे.
जग्गी हत्याकांड मामले में दोषी ठहराए गए आरोपी आज कोर्ट में पेश होंगे.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित रामअवतार जग्गी हत्याकांड के मामले में हाईकोर्ट की ओर से 27 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. ये सभी अभी जमानत पर बाहर चल रहे थे. वहीं अब आज सोमवार को सभी को सेशन कोर्ट में पेश होना है, जहां से उन्हें जेल भेजा जाएगा.

बता दें कि साल 2003 में एनसीपी नेता व पार्टी के कोषाध्यक्ष रामअवतार जग्गी की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पूर्व सीएम अजीत जोगी के बेटे व वर्तमान में जकांछ सुप्रीमो अमित जोगी को बताया गया था. उनकी गिरफ्तारी कर तब जेल भी भेजा गया था. वहीं कुल 31 लोगों को आरोपी बनाया गया. 2 व्यक्ति सरकारी गवाह बन गए. बाद में अमित जोगी को बरी कर दिया गया.

वहीं सत्र न्यायालय ने शेष 29 को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. इसे उन्होंने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी. आखिरकार घटना के 21 साल बाद इस पर फैसला आया है. इसमें कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा को बरकरार रखा है. वहीं हाईकोर्ट का फैसला आने तक सभी आरोपियों को जमानत पर रिहा कर दिया गया था.

अब जब हाईकोर्ट ने फैसला सुना दिया है तो सभी को वापस जेल भेजा जाना है. इसी के तहत पुलिस ने सभी को 15 अप्रैल को जिला एवं सत्र न्यायालय रायपुर में पेश होने के लिए नोटिस भेजा गया था. अब आज सभी यहां पेश होंगे, जिसके बाद उन्हें जेल दाखिल किया जाएगा. आपको बता दें कि दोषी ठहराए गए इन आरोपियों में रायपुर मेयर एजाज ढेबर के भाई याहया ढेबर समेत पुलिस अधिकारी व अन्य लोग शामिल हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft