Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़IT Raid in CG: ब्रोकर्स के ठिकानों से मिले ढाई करोड़ कैश और करोड़ों की हुंडी, जांच जारी...

IT Raid in CG: ब्रोकर्स के ठिकानों से मिले ढाई करोड़ कैश और करोड़ों की हुंडी, जांच जारी

 Newsbaji  |  Mar 22, 2024 11:56 AM  | 
Last Updated : Mar 22, 2024 11:56 AM
आयकर विभाग की छापामारी व दस्तावेजों की पड़ताल जारी है.
आयकर विभाग की छापामारी व दस्तावेजों की पड़ताल जारी है.

रायपुर. IT Raid in CG: छत्तीसगढ़ के कंस्ट्रक्शन और फाइनेंस ब्रोकर्स के रायपुर व राजनांदगांव समेत अन्य ठिकानों पर आईटी यानी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम बीते मंगलवार से लगातार छापेमारी कर दस्तावेजों की जांच कर रही है. इसी कड़ी में पता चला है कि अब तक उनसे ढाई करोड़ कैश और करोड़ों रुपये की हुंडी बरामद कर ली गई है. जांच जारी रहने तक ये आंकड़े बढ़ने की बात कही जा रही है.

बता दें कि जिनके खिलाफ आयकर की जांच चल रही है, वे पूर्व की कांग्रेस सरकार के करीबी रहे हैं. आरोप है कि उन्हें नजदीकी का फायदा मिला है और उन्होंने इसकी आड़ में करोड़ों रुपये अवैध तरीके से कमाए हैं. इसी शिकायत के आधार पर आयकर विभाग की अलग-अलग टीमों ने यहां सर्वे शुरू किया था.

पहले दिन हुई कार्रवाई में मिले कैश व हुंडी के संबंध में टीम पूछताछ कर रही है. साथ ही अन्य दस्तावेज भी खंगाले जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि आयकर की ये कार्रवाई रायपुर स्थित ला विस्टा, कटोरा तालाब, देवेंद्रनगर, रामसागरपारा स्थित मकान और दफ्तर आफिस के साथ ही राजनांदगांव में ये कैश व हुंडी बरामद किए गए हैं. पड़ताल पूरी होने के बाद आंकड़ों में और बढ़ोतरी होने के आसार हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft