Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़पूर्व मंत्री भगत, उनके वाहन चालक, सहयोगी के ठिकानों पर आयकर छापा, रायपुर से पहुंचे व्यवसायी को भी ले गए साथ...

पूर्व मंत्री भगत, उनके वाहन चालक, सहयोगी के ठिकानों पर आयकर छापा, रायपुर से पहुंचे व्यवसायी को भी ले गए साथ

 Newsbaji  |  Jan 31, 2024 11:34 AM  | 
Last Updated : Jan 31, 2024 11:34 AM
पूर्व मंत्री अमरजीत भगत, उनके सहयोगियों के मकान, फैक्ट्री में छापेमारी की गई है.
पूर्व मंत्री अमरजीत भगत, उनके सहयोगियों के मकान, फैक्ट्री में छापेमारी की गई है.

अंबिकापुर. पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के अंबिकापुर स्थित निवास, कार्यालय, सहयोगियों, निज सहायक के साथ मिलकर काम करने वालों, वाहन चालक, पाइप फैक्ट्री में आयकर विभाग की टीम ने व्यापक पैमाने पर छापेमारी की है. मजे की बात ये कि शादी समारोह में रायपुर से पहुंचे व्यवसायी जो भगत से जुड़े हुए हैं, उन्हें भी एक होटल से उठाकर अपने साथ आईटी के अफसर ले गए हैं. इन सबके बीच अंबिकापुर समेत प्रदेशभर में हड़कंप मचा हुआ है.

बता दें कि कोयला घोटाले के आरोपों से घिरे पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के केनाबांध स्थित निवास व पाइप फैक्टरी में आयकर विभाग की टीम ने पहले छापा मारा. उनके वाहन चालक महेंद्र कुमार के गाड़ाघाट स्थित घर में भी आयकर विभाग की टीम ने दबिश दी. उनका कामकाज देखने वाले कर्मचारी के घर भी आईटी की टीम पहुंची. टीम दस्तावेजों की जांच की जाती रही. अमरजीत भगत के  निवास पर कोई भी सदस्य नहीं था. कर्मचारियों के आने के बाद यह जांच शुरू हुई.

वाहनों की लगी कतार
सुबह 12 से भी ज्यादा वाहनों से अधिकारियों की टीम अंबिकापुर के केनाबांध स्थित पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के घर पहुंची. घर के बाहर का गेट बंद होने के साथ ही सामने कार्यालय के गेट पर भी ताला लगा था. भगत के यहां काम करने वाले कर्मचारी पहुंचे तब आइटी के अधिकारियों ने जांच शुरू की. फिर एक टीम उनके वाहन चालक के घर पर भी जांच करने पहुंची. जांच में शामिल अफसर छत्तीसगढ़ व मध्य प्रदेश के बताए जा रहे हैं.

पाइप फैक्ट्री में जांच
पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के साथ उनके करीब‍ियों को भी जांच के दायरे में लिया गया है. इनमें पुलिस अधिकारी, उद्योगपति व उनके निज सहायक के साथ कामकाज देखने वाले कर्मचारी भी शामिल हैं. टीम ने अंबिकापुर के तकिया रोड में रहने वाले भगत के कर्मचारी शिव यादव के घर भी दबिश दी. फिर उसे साथ लेकर गाड़ाघाट स्थित पाइप फैक्ट्री भी गए. वहां कर्मचारियों की उपस्थिति में दस्तावेज खंगालकर आय के स्रोत जांचे जाते रहे. आयकर की एक टीम ने सुबह 4 बजे राजपुर में रहने वाले पूर्व मंत्री भगत के निज सहायक राजेश वर्मा के घर भी पहुंची.

शादी में आकर फंसे हरपाल
इधर, रायपुर के उद्योगपति हरपाल सिंह अरोरा मंगलवार को अंबिकापुर में एक शादी समारोह में आए थे. उन्हें भगत के करीबी माना जाता है और वे भगत के व्यावसायिक पार्टनर के रूप में भी कामकाज देखते रहे हैं. रात को वे अंबिकापुर के सरगवां स्थित होटल में रुके थे. उन्हें होटल से उठाकर टीम साथ ले गई. अरोरा के साथ उनकी पत्नी भी थीं. वहीं अंबिकापुर में पदस्थ उपनिरीक्षक रूपेश नारंग के घर भी टीम पहुंची.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft