Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़दुर्ग पॉलिटेक्निक कॉलेज के पीछे बनेगा IT पार्क!, देखी जमीन, 5 को आएंगे इंफोसिस व अन्य IT कंपनियों के प्रतिनिधि...

दुर्ग पॉलिटेक्निक कॉलेज के पीछे बनेगा IT पार्क!, देखी जमीन, 5 को आएंगे इंफोसिस व अन्य IT कंपनियों के प्रतिनिधि

 Newsbaji  |  Dec 30, 2023 04:12 PM  | 
Last Updated : Dec 30, 2023 04:12 PM
दुर्ग में आईटी पार्क के लिए जमीन देखी गई है.
दुर्ग में आईटी पार्क के लिए जमीन देखी गई है.

भिलाई. छत्तीसगढ़ के दुर्ग शहर में आईटी पार्क बनाया जाना है. अब इसके लिए जमीन की तलाश शुरू कर दी गई है. इसी के तहत अफसरों की टीम ने शनिवार को दुर्ग पॉलिटेक्निक कॉलेज के पीछे की जमीन को देखा. इसके अलावा आसपास मौजूद संसाधनों का भी मुआयना किया.

आईटी पार्क के लिए जमीन की तलाश करने पहुंचे लोगों में दुर्ग शहर विधायक गजेंद्र यादव के साथ ही आइआइटी भिलाई और स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय भिलाई के अफसरों के साथ ही जिला प्रशासन के अफसर भी शामिल थे. बता दें कि यह जमीन पालीटेक्निक कालेज दुर्ग के पीछे खाली जमीन और कुक्कुट पालन प्रक्षेत्र में स्थित है.

80 एकड़ जमीन के साथ ये भी मौजूद
अवलोकन में पाया गया कि यहां 80 एकड़ जमीन के साथ ही कुकुट्ट पालन प्रक्षेत्र में भवन भी बना हुआ है. इसके साथ ही बिजली और पानी की भी पर्याप्त उपलब्धता है. यह भविष्य के आईटी पार्क के लिए पर्याप्त साबित होगी.

आईटी कंपनियों की बैठक 5 जनवरी को
जायजा लेने के बाद सर्किट हाउस में बैठक भी रखी गई. इसमें तय किया गया कि 5 जनवरी को प्रस्तावित आईटी पार्क पर चर्चा के लिए बैठक आयोजित की जाएगी. इसेमं इंफोसिस समेत अन्य आईटी कंपनियों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाएगा. साथ ही उनसे भावी कार्ययोजना पर चर्चा की जाएगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft