Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़अनियमित और संविदा कर्मचारियों के मुद्दे पर सदन में रार, आंदोलन पर बृजमोहन बोले तो सीएम ने कसा तंज...

अनियमित और संविदा कर्मचारियों के मुद्दे पर सदन में रार, आंदोलन पर बृजमोहन बोले तो सीएम ने कसा तंज

 Newsbaji  |  Jul 20, 2023 02:00 PM  | 
Last Updated : Jul 20, 2023 02:00 PM
छत्तीसगढ़ विधानसभा में संविदा व अनियमित कर्मचारियों के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ.
छत्तीसगढ़ विधानसभा में संविदा व अनियमित कर्मचारियों के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ.

रायपुर. नियम‍ितीकरण की मांग को लेकर आंदोलनरत अनियमित और संविदा कर्मचारियों का मुद्दा छत्तीसगढ़ विधानसभा में गूंजा. उन्हें नियमित करने और उनके आंदोलन के चलते प्रभावित हो रहे कामकाज पर बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा किया. हालात ये कि कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित की गई. दोबारा कार्यवाही शुरू होने के बाद भी इस मुद्दे पर माहौल गर्म रहा. इस बीच पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल समेत अन्य बीजेपी विधायकों ने आरोप लगाए तो सीएम भूपेश बघेल ने भी तंज कस दिया.

पूर्व मंत्री व बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने शून्यकाल में इसकी सूचना देकर चर्चा की मांग की. साथ ही कहा कि आंदोलन के चलते कामकाज बुरी तरह से प्रभावित है. लोगों का काम अटक रहा है. अस्पतालों में मरीजों को तो स्कूलों में बच्चों और दफ्तरों में आम लोग परेशान हो रहे हैं.

जमकर की नारेबाजी
बता दें कि कर्मचारियों के मुद्दे पर बीजेपी ने स्थगन की सूचना दी. इसे आसंदी ने अस्वीकार कर दिया. इसके बाद बीजेपी विधायक नारेबाजी करने लगे. जवाब में कांग्रेसी विधायक भूपेश है तो भरोसा है कहकर नारे लगाते रहे. जबरदस्त हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी.

4 लाख आंदोलनरत, सभी वर्ग में असंतोष
नारेबाजी के बीच पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा कि 4 लाख कर्मचारी आंदोलनरत हैं. इन संविदाकर्मियों ने सीएम की उस घोषणा को नकार दिया है, जिसमें उनके वेतन में 27 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है. सभी वर्गों में असंतोष फैल रहा है. जबकि पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस सरकार के घोषणा पत्र को आत्मसात करने की बात कही. उन्होंने सरकार की कथनी और करनी में अंतर होने को लेकर कटाक्ष किया.

सीएम भूपेश बघेल ने ऐसे कसा तंज
कर्मचारियों का पक्ष लेकर हंगामा कर रहे बीजेपी विधायकों ने जब सरकार को घेरने की कोशिश की तो अंतत: सीएम भूपेश बघेल ने भी तंज कसा. कहा कि बहुत से कर्मचारी संगठन के लोग मिलने आए हैं. इसीलिए जो करना है बीजेपी के लोग जल्दी कर लें.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft