Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़धर्मांतरण मुद्दे पर फिर मचा बवाल, प्रार्थना सभा की सूचना पर पहुंचे थे समाज प्रमुख, बुलानी पड़ी पुलिस...

धर्मांतरण मुद्दे पर फिर मचा बवाल, प्रार्थना सभा की सूचना पर पहुंचे थे समाज प्रमुख, बुलानी पड़ी पुलिस

 Newsbaji  |  Jan 27, 2023 12:41 PM  | 
Last Updated : Jan 27, 2023 12:41 PM
राजनांदगांव जिले में धर्मांतरण को लेकर हुआ विवाद।
राजनांदगांव जिले में धर्मांतरण को लेकर हुआ विवाद।

राजनांदगांव. प्रदेश में धर्मांतरण को लेकर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ क्षेत्र का है। यहां एक मकान में प्रार्थना सभा की सूचना विभिन्न समाज प्रमुखों को मिली, जिसमें कहा गया था कि इसमें कई समाज के लोग पहुंचे हुए हैं। इस पर विरोध जताने के लिए समाज प्रमुख भी पहुंच गए। विवाद बढ़ता देख को पुलिस को सूचना दी गई। अब पुलिस मामले की जांच की बात कहते हुए फिलहाल के लिए दोनों पक्षों के बीच सुलह की कोशिश में जुटी हुई है।

डोंगरगढ़ के ग्राम अछोली में हुए इस विवाद के बाद एक समाज विशेष द्वारा इसे लेकर आपत्ति जताई गई है और कार्रवाई करने की मांग की गई है। दरअसल, यहां एक धर्म विशेष द्वारा आयोजित प्रार्थना सभा में बड़ी संख्या में दूसरे समाज के लोग इकट्ठा हुए थे। इसकी जानकारी उनके समाज प्रमुखों को मिल गई। तब सभी समाज के प्रमुख मौके पर पहुंचे और विरोध जताया। इसे लेकर मौके पर विवाद की स्थिति बन गई। इस बीच किसी ने फोन कर डोंगरगढ़ पुलिस विवाद की सूचना दे दी। तब डोंगरगढ़ थाना प्रभारी सुरेंद्र स्वर्णकार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने दोनों पक्षों की बात सुनी। इसके बाद समाज प्रमुखों ने प्रार्थना सभा को लेकर अपनी आपत्ति दर्ज कराई और जांच के लिए पुलिस को आवेदन भी दिया।

वहीं इस मामले में डोंगरगढ़ थाना प्रभारी सुरेंद्र स्वर्णकार ने बताया कि ग्राम अछोली में महेश्वर साहू के मकान में एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया जा रहा था। इसमें कई समाज के लोग मौजूद थे। इसकी जानकारी समाज प्रमुखों को मिली तो वे मौके पर पहुंच गए। दोनों ही पक्षों द्वारा बातचीत की गई है। वहीं समाज प्रमुखों ने धर्मांतरण को लेकर लिखित में शिकायत की है। अब पूरे मामले की जांच की जाएगी और जो भी तथ्य निकलकर सामने आएगा, उसी के अनुरूप आगे की कार्रवाई की जाएगी।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft