Wednesday ,October 23, 2024
होमछत्तीसगढ़21 लाख लीटर पानी बहाया, कांकेर कलेक्टर ने फूड इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड, अनुमति देने वाले एसडीओ काे नोटिस...

21 लाख लीटर पानी बहाया, कांकेर कलेक्टर ने फूड इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड, अनुमति देने वाले एसडीओ काे नोटिस

 Newsbaji  |  May 26, 2023 02:37 PM  | 
Last Updated : May 26, 2023 02:56 PM
जलाशय से पानी बहाने के मामले में कांकेर कलेक्टर ने एसडीओ को नोटिस जारी किया है.
जलाशय से पानी बहाने के मामले में कांकेर कलेक्टर ने एसडीओ को नोटिस जारी किया है.

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में फूड इंस्पेक्टर द्वारा अपना डेढ़ लाख का मोबाइल खोजने के लिए डैम का 21 लाख लीटर पानी बहाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस बीच कांकेर कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने फूड इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है. जबकि जलसंसाधन विभाग के उस एसडीओ को नोटिस जारी किया है, जिसकी मौखिक स्वीकृति के बाद पंप लगाकर डैम का पानी बहाया गया है.

बता दें कि कलेक्टर डॉ. प्रियंका ने जो सस्पेंशन ऑर्डर जारी किया है उसमें लिखा है कि एसडीओ ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए बिना अनुमति के पानी बहाया है. भीषण गर्मी के बीच चार लाख लीटर पानी बहा देना अशोभनीय आचरण का द्योतक है. उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का जिक्र उन्होंने पत्र में किया है.

एसडीओ को नोटिस में ये लिखा

जो नोटिस जारी किया है उसमें उन्होंने स्पष्ट किया है कि खाद्य निरीक्षक राजेश विश्वास ने परलकोट जलाशय में उनका मोबाइल पानी में गिर जाने के कारण मोबाइल ढूंढने के लिए 21 मई से लगातार 4 दिनों तक परलकोट जलाशय के वेस्ट वियर से स्केल वाय के बीच लगभग 21 लाख लीटर पानी डीजल पंप से बहा दिया गया.

मीडिया में राजेश विश्वास ने बयान दिया है कि इसके लिए उन्होंने एसडीओ जलसंसाधन विभाग पखांजूर के एसडीओ आरसी धीवर ने मौखिक अनुमति दी थी. आपने उच्चाधिकारियों से अनुमति लिए बिना लाखों लीटर पानी व्यर्थ बहा देने की मौखिक अनुमति देना कदाचरण की श्रेणी में आता है. यह छत्तीसगढ़ सिविल सेवा के नियमों के विपरीत है.

इस कृत्य के लिए क्यों न आपके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए. अपना जवाब 24 घंटे के भीतर प्रस्तुत करें. समयावधि में और संतोषजनक जवाब प्रस्तुत नहीं किए जाने पर आपके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

वाह रे अफसरशाही... सेल्फी के चक्कर में फिसला मोबाइल, फूड इंस्पेक्टर ने डैम ही खाली करा दिया
पखांजूर के परलकोट जलाशय में फोन निकालने के लिए चलाया गया 4 दिनों का आपरेशन इलाके में चर्चा का विषय बन गया है. दरअसल, रविवार को पखांजूर निवासी और वतर्मान में पखांजूर में ही फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास अपने दोस्तों के साथ यहां पार्टी मनाने आया था. सेल्‍फी लेते डैम के स्कैलवाय के पास फूड इंस्पेक्टर का सवा लाख का सैमसंग एस24 अल्ट्रा फोन पानी में गिर गया. फिर क्या था, सोमवार की सुबह ही वापस डैम पहुंचा और पहले तो गोताखोरों की मदद से कोशिश की. फिर डैम ही खाली कराने के लिए गेट खुलवा दिया.

खाद्य निरीक्षक की करतूत की विस्तृत खबर आप यहां क्लिक कर पढ़ सकते हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft