Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़शराब बनाने वाली कंपनी बताकर 500 लोगों से कराया 1 करोड़ का निवेश और भाग निकले, पैसे डबल के लालच में गई जमा पूंजी...

शराब बनाने वाली कंपनी बताकर 500 लोगों से कराया 1 करोड़ का निवेश और भाग निकले, पैसे डबल के लालच में गई जमा पूंजी

 Newsbaji  |  Jun 19, 2023 06:37 PM  | 
Last Updated : Jun 19, 2023 06:37 PM
धमतरी में पैसे डबल का लालच देकर ठगी का मामला सामने आया है.
धमतरी में पैसे डबल का लालच देकर ठगी का मामला सामने आया है.

धमतरी. छत्तीसगढ़ में चिटफंड कंपनियों का घोटाला कम नहीं था कि एक और बड़े फ्रॉड का मामला सामने आ गया है. धमतरी जिले में द वाइन ग्रुप नाम का हवाला देकर कुछ लोगों ने प्रचारित किया कि शराब बनाने वाली ये कंपनी अपने बिजनेस के लिए पैसे निवेश करा रही है. इसमें पैसे लगाने पर एक निश्चित अवधि के बाद पैसे डबल हो जाएंगे. इस तरह कुल 500 लोगों ने 1 करोड़ रुपये का निवेश कर दिया. कई ने अपनी जमा पूंजी लगा दी. वहीं अब निवेश कराने वाले भाग निकले हैं.

बता दें कि लोगों ने मामले की शिकायत पुलिस व प्रशासन के उच्चाधिकारियों से की है, तब जाकर इस मामले का खुलासा हुआ है. इसमें बताया गया कि कुछ लोग उनके बीच पहुंचे. उन्होंने बताया कि वे द वाइन ग्रुप नाम की कंपनी के कर्मचारी हैं. यह गोवा राज्य की कंपनी है, जो ऑनलाइन शराब बिक्री का काम करती है. इस कंपनी को पैसे की जरूरत है, जिसके लिए एक स्कीम शुरू की गई है. इसमें निवेश करने से एक निश्चित समय के बाद पैसे डबल हो जाएंगे.

लाखों रुपये लगाए
कुछ लोगों ने इसमें पैसे लगाए तो और लोग भी झांसे में आ गए. इसके बाद एक के बाद एक करते हुए 500 लोगों ने निवेश कर दिया. इसमें किसी ने लाखों रुपये तक दे दिए. कुछ ने अपनी पूरी जमापूंजी ही लगा दी. इस तरह एक करोड़ रुपये तक जमा करा दिए गए.

गायब हुए तो हुई आशंका
निवेश करने के बाद जिन लोगों ने उन्हें झांसे में लिए थे, वे गायब हो गए. फोन लगाया तो नंबर भी बंद बताया. तब उन्हें भागने की आशंका हुई और एहसास हुआ कि वे ठगी का शिकार हो गए हैं. इसके बाद प्रशासन व पुलिस के पास मदद की गुहार लेकर पहुंचे. पुलिस की ओर से मामले की जांच के बाद कार्रवाई की बात कही गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft