Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़Ind vs Aus in Raipur: स्टेडियम पहुंचने से पहले देख लें पार्किंग प्लान, जानें रिकॉर्ड, ऐसी है बाउंड्री व पिच...

Ind vs Aus in Raipur: स्टेडियम पहुंचने से पहले देख लें पार्किंग प्लान, जानें रिकॉर्ड, ऐसी है बाउंड्री व पिच

 Newsbaji  |  Nov 30, 2023 03:59 PM  | 
Last Updated : Nov 30, 2023 03:59 PM
रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया टी 20 सीरीज का चौथा मैच खेला जाएगा.
रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया टी 20 सीरीज का चौथा मैच खेला जाएगा.

रायपुर. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही 5 मैचों के टी 20 मैचों की सीरीज का चौथा और अहम मैच छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में 1 दिसंबर को खेला जाना है. दोनों ही टीमों के खिलाड़ी एक दिन पहले बुधवार को ही यहां पहुंच चुके हैं. आप भी स्टेडियम में बैठकर मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो पहले पार्किंग अरेंजमेंट की जानकारी भी जरूरी है. यहां का रिकॉर्ड, पिच की स्थिति और बाउंड्री की जानकारी भी हम आपको देने जा रहे हैं.

जिधर से आएंगे उधर ही मिलेगी पार्किंग

  • रायपुर शहर से तेलीबांधा थाना तिराहा नेशनल हाइवे-53 होकर सेरीखेड़ी ओवरब्र‍िज से नया रायपुर मार्ग होकर स्टेडियम तिराहा से साईं अस्पताल रोड में साई अस्पताल पार्किंग व सेंध तालाब पार्किंग.
  • बिलासपुर की ओर से आएंगे तो बिलासपुर-रायपुर मार्ग से होकर धनेली नाला से रिंग रोड नंबर-03 से विधानसभा चौक, राजू ढाबा रिंग रोड नंबर-03 जंक्शन के रास्ते नेशनल हाईवे-53 से मंदिर हसौद होकर नवागांव से स्टेडियम टर्न लेकर स्टेडियम की पूर्व दिशा स्थित परसदा पार्किंग व कोसा पार्किंग.
  • बलौदाबाजार- खरोरा मार्ग से विधानसभा ओवरब्रिज चौक से रिंग रोड नंबर-3 से विधानसभा चौक, राजू ढाबा रिंग रोड नंबर-03 जंक्शन के रास्ते नेशनल हाईवे-53 से मंदिर हसौद होकर नवागांव से स्टेडियम टर्न होकर स्टेडियम की पूर्व दिशा स्थित परसदा पार्किंग व कोसा पार्किंग.

  • धमतरी-जगदलपुर की ओर से आने वाले दर्शक अभनपुर से केंद्री, उपरवारा, मंत्रालय चौक, कोटराभाठा, सेंध तालाब होकर साईं अस्पताल पार्किंग व सेंध तालाब पार्किग.
  • दुर्ग व राजनांदगांव की ओर से आने वाले दर्शक टाटीबंध से रिंगरोड- 1 से पचपेड़ी नाका-लालपुर-माना-तूता से नया रायपुर मार्ग होकर सत्य साईं अस्पताल पार्किंग व सेंध तालाब पार्किग.
  • महासमुंद सरायपाली मार्ग में आरंग से स्टेडियम टर्न होकर स्टेडियम की पूर्व दिशा स्थित परसदा पार्किंग व कोसा पार्किंग.

अब जानें रिकॉर्ड
इस मैदान में बीते जनवरी महीने में भारत और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेला गया था. तब न्यूजीलैंड महज 108 रनों के भीतर आउट हो गया था. जबकि टी- 20 इंटरनेशनल मैच यहां पहली बार होने जा रहा है. वहीं लीग्स की बात करें तो पूर्व में यहां आईपीएल के 2 व चैंपियंस लीग के 2 मैच हो चुके हैं. वर्ल्ड रोड सेफ्टी लीग के कई अहम मैच भी यहां खेले जा चुके हैं.

बड़ी है बाउंड्री, कम लगते हैं चौके-छक्के
यहां की बाउंड्री लाइन की दूरी काफी ज्यादा है. ऐसे में यहां अन्य मैदानों के मुकाबले चौकों-छक्कों के लिए बल्लेबाजों को ज्यादा जोर लगाना पड़ता है. ऐसे में माना जा सकता है कि इस मैच में भी उम्मीद के अनुरूप ज्यादा बाउंड्रीज नहीं लग पाएंगी. हालांकि जिस तरह से दोनों टीमों में पिंच हिटर हैं उससे उम्मीद की भी जा सकती है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft