Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़T 20 Match in Raipur: मैच देखने तो आ सकेंगे नेता, पर नहीं कर सकेंगे ये काम, तैयारी के बीच सामने आई ये बड़ी बाधा...

T 20 Match in Raipur: मैच देखने तो आ सकेंगे नेता, पर नहीं कर सकेंगे ये काम, तैयारी के बीच सामने आई ये बड़ी बाधा

 Newsbaji  |  Nov 23, 2023 11:58 AM  | 
Last Updated : Nov 23, 2023 11:58 AM
रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया टी 20 सीरीज का चौथा मैच खेला जाएगा.
रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया टी 20 सीरीज का चौथा मैच खेला जाएगा.

रायपुर. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से शुरू हो रही 5 मैचों की टी 20 सीरीज का चौथा मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. इसमें सीएम हो या डिप्टी सीएम या फिर कोई ऑपोज‍िशन लीडर, कोई राजनीतिक नेता प्रेजेंटेशन या अन्य सेरेमनी में हिस्सा नहीं ले सकेगा. चाहें तो मैच देखने जरूर आ सकते है. इसके अलावा भी इस मैच को लेकर एक बड़ी बाधा है जो अब तक दूर नहीं हुई है. इन सबके बीच रायपुरियंस समेत अन्य शहरों के यूथ इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

बता दें कि रायपुर में खेला जाने वाला ये मैच 1 दिसंबर काे होगा. इस बीच विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आचार संहिता लागू ही रहेगी. इस स्थिति में आयोग की अनुमति से ही मैच कराया जा सकेगा. बहरहाल इसके लिए आयोग को अनुमति के संबंध में पत्र लिखा गया है. वहां से अप्रूवल मिलने के बाद ग्राउंड और पिच से लेकर स्टेडियम आदि की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा.

नेताओं से बनानी होगी दूरी
आदर्श आचार संहिता के बीच ये तय है कि प्री और पोस्ट इवेंट्स जो भी स्टेडियम में होंगे उनमें किसी भी राजनीतिक नेता को बतौर अतिथि आमंत्रित नहीं किया जा सकेगा. कारण ये कि यह आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में आता है. लिहाजा यदि बीजेपी हो या कांग्रेस, दिग्गज नेता मैच देखने तो जरूर आ सकेंगे, पर इन कार्यक्रमों में अपनी सहभागिता नहीं निभा सकेंगे.

हो चुके हैं कई बड़े मैच
आपको बता दें कि इस अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में कई बड़ी स्पर्धाओं के मैच खेले जा चुके हैं. इसमें आईपीएल के मैच, चैंपियंस लीग के मुकाबले, भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे मैच भी शामिल है. वेटरन क्रिकेट स्पर्धा के नॉकआउट राउंड के मैच भी यही हुए थे, जिसमें फाइनल मुकाबला भी शामिल था.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft