Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़गर्मी में बढ़ी भीड़, इसलिए अब 6 ट्रेनों में एक्स्ट्रा स्लीपर और एसी कोच, यात्रियों को मिलेगी राहत...

गर्मी में बढ़ी भीड़, इसलिए अब 6 ट्रेनों में एक्स्ट्रा स्लीपर और एसी कोच, यात्रियों को मिलेगी राहत

 Newsbaji  |  Apr 19, 2022 09:44 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

रायपुर। छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली ट्रेनों में लगतार भीड़ बढ़ रही है। इसकी वजह गर्मी में ज्यादा सफर लोग करे हैं। ट्रेनों में भीड़ को देखते हुए रेलवे छह ट्रेनों में तीन अतिरिक्त थर्ड एसी व एक स्लीपर कोच लगाएगा। इससे अमृतसर, कोच्चुवेली और निजामुद्दीन जाने-आने वाले यात्रियों को कंफर्म टिकट मिलने की संभावना बढ़ गई है। ट्रेनों में 72 से ज्यादा वेटिंग कम भी हो गई है। जो कोच जोड़े गए हैं, वे स्थायी व अस्थायी दोनों रहेंगे।

जानकारी के अनुसार रायपुर से गुजरने वाली कोच्चुवेली-कोरबा-कोच्चुवेली एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त एसी-3 कोच की सुविधा दी गई है। यह सुविधा कोच्चुवेली-कोरबा एक्सप्रेस में व कोरबा-कोच्चुवेली एक्सप्रेस में अप्रैल के पहले हफ्ते से स्थायी रूप से उपलब्ध कराई गई है। दुर्ग-निजामुद्दीन-दुर्ग हमसफर द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस में 2 अतिरिक्त एसी थ्री कोच की सुविधा अस्थायी रूप से दी गई है। यह सुविधा दुर्ग-निजामुद्दीन हमसफर एक्सप्रेस में 28 जून तक और निजामुद्दीन-दुर्ग हमसफर एक्सप्रेस में 29 जून तक उपलब्ध कराई गई है।

इसी तरह कोरबा-अमृतसर-बिलासपुर एक्सप्रेस में 1 अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा अस्थायी रूप से उपलब्ध रहेगी। कोरबा-अमृतसर एक्सप्रेस में 23 से 25 अप्रैल तक तथा अमृतसर-बिलासपुर एक्सप्रेस में 25 से 27 अप्रैल 2022 तक उपलब्ध कराई जाएगी। रेलवे के अफसरों का कहना है कि वेटिंग लंबी होने पर यात्रियों की संख्या बढ़ने पर स्थायी या अस्थायी कोच की व्यवस्था की जाती है।

(TNS)

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft